• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Captain Controversy: Shahid Afridi Backs Shoaib Malik, Salms Babar Azam; Sarfaraz Ahmed Sacked as Pakistan Capt

क्रिकेट / शाहिद अफरीदी ने कहा- बाबर की जगह शोएब मलिक को कप्तान बनाते, सरफराज में अब भी दमखम



शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक (फाइल फोटो)।) शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक (फाइल फोटो)।)
X
शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक (फाइल फोटो)।)शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक (फाइल फोटो)।)

  • अफरीदी के मुताबिक, मलिक का अनुभव पाकिस्तान टीम के काफी काम आ सकता है
  • बाबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में कप्तान बनाया गया है, अजहर अली टेस्ट में कमान संभालेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 21, 2019, 01:02 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को टी-20 में कप्तानी सौंपे जाने का विरोध किया है। इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि बाबर की जगह अगर अनुभवी शोएब मलिक को सबसे छोटे फॉर्मेट की कमान सौंपी जाती तो ज्यादा बेहतर होता। अफरीदी ने पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को सराहा। कहा, “सरफराज को भले ही कप्तानी से हटा दिया गया हो, लेकिन उसमें मजबूत वापसी करने की भरपूर क्षमता है।” पाकिस्तान की टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा रही है। यहां 3 से 29 नवंबर के बीच तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 

 

अफरीदी ने कहा, “बाबर पाकिस्तान टीम की बैटिंग लाइन अप का सबसे अहम किरदार हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें कप्तान बनाना सही नहीं है। उनकी जगह टी-20 की कप्तानी निश्चित रूप से ज्यादा अनुभवी शोएब मलिक को दी जानी चाहिए थी। हमें ये याद रखना चाहिए कि अगले साल ही टी-20 विश्व कप होना है। अगर मलिक को इस विश्व कप तक कप्तानी दी जाती तो बेहतर होता।” 

 

सरफराज की तारीफ की
पिछले हफ्ते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी के साथ ही टीम से भी बाहर कर दिया था। इस बारे में पूछे गए एक सवाल पर शाहिद ने कहा, “सरफराज ने पाकिस्तान क्रिकेट को काफी सफलताएं दिलाईं। उन्हें दिल छोटा करने की जरूरत नहीं है। उसमें अब भी काफी दमखम है। एक प्लेयर के तौर पर वो अब भी हमारी टीम को काफी आगे ले जा सकता है। मुझे पूरा यकीन है कि बतौर खिलाड़ी वो मजबूत वापसी करेगा।” 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना