• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shahid Afridi Once Again Showed His Hate Towards India Told Educated Nations Should Not Follow India

पाकिस्तानी क्रिकेटर की बौखलाहट:न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने से शाहिद अफरीदी नाराज, कहा- पढ़े लिखे देश भारत को फॉलो न करें

इस्लामाबाद4 महीने पहले
शाहिद अफरीदी के जल्द ही राजनीति में आने की खबरें हैं। माना जा रहा है कि इसी कारण वे भारत विरोधी बयान देते रहते हैं।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में पहला वनडे मैच शुरु होने से 30 मिनट पहले दौरा रद्द करने का फैसला किया था। इसके बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरे पर टीम भेजने से इनकार कर दिया। इससे पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमियों और पूर्व खिलाड़ियों में काफी नाराजगी है। वहां के कुछ पूर्व दिग्गज इसके लिए भारत पर निशाना साध रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी शामिल हैं। भारत के खिलाफ अक्सर निगेटिव कमेंट करने वाले अफरीदी ने इस बार भी बेतुका बयान दिया है।

कहा- भारत हमेशा हमारे खिलाफ
अफरीदी को लगता है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के फैसले के पीछे कहीं न कहीं भारत का हाथ है। उन्होंने कहा कि दुनिया के पढ़े लिखे देश भारत को फॉलो न करें और अपने फैसले खुद करें। अफरीदी ने कहा- कोई एक देश हमारे खिलाफ है तो इसका मतलब यह नहीं कि बाकी देश भी उसे फॉलो करें।

धमकी के बावजूद भारत का दौरा किया था
अफरीदी ने कहा कि एक बार भारत के दौरे से पहले पाकिस्तान की टीम को धमकियां मिली थी। इसके बावजूद PCB ने हमें दौरे पर जाने को कहा और हम गए भी। क्रिकेट का इस्तेमाल संबंधों को बेहतर करने के लिए होना चाहिए।

न्यूजीलैंड को शेयर करनी चाहिए थी जानकारी
अफरीदी ने कहा कि न्यूजीलैंड को अगर धमकी मिली थी तो उन्हें इससे जुड़ी जानकारी पाकिस्तान के साथ शेयर करनी चाहिए थे। उन्होंने एकतरफा तरीके से दौरा रद्द करने का फैसला किया। यह माफ किए जाने लायक कदम नहीं है। अफरीदी ने दावा किया कि न्यूजीलैंड की टीम को पूरी सुरक्षा दी गई थी। वहां के सिक्युरिटी ऑफिशियल्स ने दौरे से पहले पूरा जायजा लिया था और वे इससे खुश भी थे। इसलिए समझ नहीं आ रहा है कि आखिर उन्होंने दौरा रद्द करने का फैसला क्यों किया।

राजनीति में आना चाहते हैं अफरीदी
पाकिस्तान के एक्सपर्ट्स का मानना है कि शाहिद अफरीदी अब जल्द ही राजनीति में करियर की शुरुआत कर सकते हैं। इसलिए वे भारत के खिलाफ अक्सर बेतुके बयान देते रहते हैं ताकि वे इसके लिए जमीन तैयार कर सकें। वे कश्मीर मसले पर भी कई बार भारत विरोधी बयान दे चुके हैं।

IPL में भी खेले, लेकिन पहला ही सीजन बना आखिरी
आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में शाहिद आफरदी को डेक्कन चार्जर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था। अपने छोटे से आईपीएल करियर के दौरान उन्होंने बैटिंग से ज्यादा अपनी बॉलिंग का कमाल दिखाते हुए 10 मैचों में 9 विकेट चटकाए थे।

पहले ही सीजन में वीवीएस लक्ष्मण से उलझे
आफरीदी ने आईपीएल के पहले ही सीजन में अपनी टीम डेक्कन चार्जर्स के कप्तान वीवीएस लक्षमण की कप्तानी पर सवाल उठा दिए थे। उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कह दिया था कि लक्ष्मण अच्छे कप्तान नहीं हैं। इससे अच्छा होता कि एडम गिलक्रिस्ट को टीम का कप्तान बनाया जाता।

खबरें और भी हैं...