• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shakib Al Hasan banned | Bangladeshi cricketer Shakib Al Hasan, Reaction After ICC Banned Over Corruption

क्रिकेट / शाकिब अल हसन बोले- अब समझा देश के लिए खेलना कितना अहम; मुझे दुआओं में याद रखें

शाकिब 29 अक्टूबर 2020 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे। (फाइल) शाकिब 29 अक्टूबर 2020 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे। (फाइल)
X
शाकिब 29 अक्टूबर 2020 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे। (फाइल)शाकिब 29 अक्टूबर 2020 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे। (फाइल)

  • आईसीसी ने भ्रष्ट आचरण के आरोप में बांग्लादेश के इस पूर्व कप्तान को 2 साल के लिए बैन किया, एक साल की सजा निलंबित
  • शाकिब ने बैन के बाद पहली प्रतिक्रिया दी, बांग्ला भाषा में फेसबुक पोस्ट किया, कुछ जगह वो भावुक नजर आए

दैनिक भास्कर

Nov 02, 2019, 06:57 PM IST

खेल डेस्क. भ्रष्ट आचरण के आरोप में दो साल का बैन झेल रहे शाकिब अल हसन ने पहली बार सार्वजनिक प्रतिक्रिया दी। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने मातृभाषा बांग्ला में फेसबुक पोस्ट किया। लिखा, “पहली बार महसूस कर रहा हूं कि देश के लिए खेलना कितना महत्वपूर्ण होता है। मैं 2020 में वापसी की तैयारी करूंगा। तब तक मुझे प्रार्थना या दुआओं में याद रखें।” आईसीसी ने 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के कप्तान और दुनिया के नंबर एक वनडे ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर मंगलवार को दो साल का प्रतिबंध लगा दिया था। ये प्रतिबंध क्रिकेट के सभी फॉर्मेट खेलने पर है, हालांकि इसमें से एक साल की सजा को निलंबित रखा गया है।

 

फैन्स का शुक्रिया
बांग्लादेश टीम भारत दौरे पर है। यहां वो तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलेगी। शाकिब बैन की वजह से इसका हिस्सा नहीं हैं। अपने फेसबुक पोस्ट में शाकिब ने लिखा, “मैं अपने सभी फैन्स और शुभेच्छा रखने वालों का शुक्रगुजार हूं। इस मुश्किल वक्त में उनका साथ जरूरी था और वो मुझे भरपूर मिला। मैं आप सभी की भावनाएं समझ सकता हूं। बांग्लादेश बोर्ड ने मेरा पूरा साथ दिया लेकिन सच्चाई ये है कि उसे भी पहले इस मामले की जानकारी नहीं थी। बैन लगने के कुछ दिन पहले ही आईसीसी ने उसे मामले की जानकारी दी। आज मुझे पहले से ज्यादा अहसास हो रहा है कि देश के लिए खेलना कितना महत्वपूर्ण होता है।”  

 

पूरा ध्यान वापसी पर
शाकिब ने इसी पोस्ट में आगे लिखा, “मैं फैन्स से अपील करता हूं कि वो धैर्य रखें। मुझ पर जो बैन लगा है, उसको लेकर नाराज होने की कोई वजह नहीं है। दरअसल, आईसीसी की पूरी जांच प्रक्रिया गुप्त थी। हमारे बोर्ड ने मेरा पूरा साथ दिया। इसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं। कई लोग मेरी मदद करना चाहते हैं। उनका भी धन्यवाद। लेकिन, एक प्रक्रिया होती है और इसका हमें सम्मान करना चाहिए। मैंने भी बैन स्वीकार किया क्योंकि यही सही रास्ता भी था। मेरा पूरा फोकस 2020 में वापसी पर है। तब तक मुझे अपनी दुआओं और दिल में स्थान दें। शुक्रिया।”  

 

सालभर बाद वापसी करेंगे शाकिब
हसन ने एंटी करप्शन ट्रिब्यूनल के सामने सुनवाई के दौरान अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया और आईसीसी की ओर से लगाए गए बैन पर अपनी सहमति व्यक्त दी। उन पर दो साल में से एक साल की सजा निलंबित होने की वजह से वे 29 अक्टूबर 2020 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना