विवाद / गेब्रियल ने बैन लगने के बाद मांगी माफी, रूट पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

X

  • वेस्टइंडीज के गेब्रियल ने इंग्लैंड के जो रूट पर की थी समलैंगिक टिप्पणी
  • आईसीसी ने गेब्रियल पर चार वनडे का प्रतिबंध लगाया

Feb 14, 2019, 07:00 PM IST

ग्रास आइलेट. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनॉन गेब्रियल ने इंग्लैंड के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रुट पर की गई समलैंगिक टिप्पणी के लिए बिना शर्त माफी मांगी है। गेब्रियल पर इस टिप्पणी के कारण चार वनडे का प्रतिबंध लगा दिया गया।

गेंदबाजी के दौरान रुट मुझे लगातार देखे जा रहे थे: गेब्रियल

गेब्रियल ने कहा, “हमारे बीच कहासुनी उस समय हुई जब मैच फंसा हुआ था। जब मैं गेंदबाजी करने के लिए जा रहा था तब रुट मुझे लगातार देखे जा रहे थे। मैंने उनसे कहा कि आप मुझे देखकर क्यों मुस्कुरा रहे हो, क्या आपको लड़के पसंद है। हालांकि, यह सब स्टंप्स माइक में रिकॉर्ड नहीं हुआ।”

उन्होंने कहा, “जब रुट ने कहा कि इसे अपमान के रुप में उपयोग ना करें, समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है। उनके इस बयान को स्टंप्स माइक ने रिकॉर्ड कर लिया। इसके बाद मैंने उत्तर दिया कि मुझे इससे कोई लेना देना नहीं है, लेकिन आप मुझे देखकर ऐसे मत हंसो।”

गेब्रियल ने कहा, “हमारे बीच हुई बातचीत के कुछ अंश ही स्टंप्स माइक में रिकॉर्ड हुए, लेकिन मैं रुट और पूरी क्रिकेट बिरादरी से बिना शर्त माफी मांगता हूं। मुझे खुशी है कि हमारे बीच किसी भी तरह का आपसी बैर नहीं है। जो कुछ भी मैंने कहा वह सिर्फ उपहास था, जो खेल के दौरान कभी-कभी हो जाता है।”

गौरतलब है कि गेब्रियल ने अपने उपर लगाए गए आरोप को स्वीकार किया, जिसके कारण उन्हें आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.13 के तहत अपमानजनक भाषा प्रयोग करने के लिए चार वनडे से निलंबित कर दिया और साथ ही उन पर मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना