वनडे सीरीज से पहले बोले धवन:टीम लीडर के तौर पर मैच्योर हो गया हूं, कड़े फैसले लेने से हिचकिचाता नहीं

नई दिल्ली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय कप्तान शिखर धवन ने कहा है- 'मैं कप्तान के तौर पर मैच्योर हो गया हूं और कड़े फैसले ले सकता हूं। वो दिन गए जब मैं बड़े फैसले लेने से हिचकिचाता था। अब मैं ऐसे फैसले लेने से नहीं हिचकिचाता, जो किसी खिलाड़ी को अच्छे न लगे और टीम के हित में हों।'

36 साल के शिखर धवन शुक्रवार से शुरू होने वाली 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। पंड्या को इस सीरीज से आराम दिया गया है। टीम अपने सीनियर प्लेयर्स के बिना उतर रही है।

यह पहला मौका नहीं है जब धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले वे पिछली कुछ सीरीज में टीम के कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम ने श्रीलंका के खिलाफ 3-2 से और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की थी। टीम को उनके कप्तान रहते हुए वेस्टइंडीज से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। उसने 3 मैचों की टी-20 सीरीज 3-1 से जीत ली है। उसे 25 नवंबर को ऑकलैंड में पहला वनडे खेलना है।

निर्णय लेने की क्षमता सुधरी
धवन ने कहा- 'समय के साथ मेरी निर्णय लेने की क्षमता में सुधार हुआ है। पहले ऐसे भी मौके आते थे। जब मैं किसी गेंदबाज के प्रति सम्मान दिखाते हुए उसे अधिक ओवर दे देता था, लेकिन अब मैं परिपक्व हो गया हूं और अगर किसी को बुरा भी लगे तब भी मैं वह फैसला करूंगा। जिससे टीम को फायदा पहुंचे।
लीडरशिप पर धवन बोले- बैलेंस बनाए रखना और खिलाड़ियों का भरोसा जीतना अहम है। मैं बहुत कम दबाव महसूस करता हूं और अपने आसपास का माहौल खुशनुमा रखता हूं।

पंजाब ने भी कप्तान बनाया
कुछ दिनों पहले धवन IPL फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने पंजाब को अपना नया कप्तान बनाया है। धवन ने मयंक अग्रवाल की जगह ली है।