वर्ल्ड कप / शिखर धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर; एक हफ्ते तक मैच नहीं खेलेंगे, लेकिन इंग्लैंड में ही रहेंगे

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 10:11 AM IST



ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे।
X
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शिखर धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे।

  • शिखर के हाथ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कूल्टर नाइल की गेंद लगी थी, फिर भी उन्होंने शतकीय पारी खेली
  • भारत 13 जून को न्यूजीलैंड, 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा

खेल डेस्क. भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण वर्ल्ड कप में एक सप्ताह (कम से कम 2 मैच) तक नहीं खेल पाएंगे। वे इस दौरान इंग्लैंड में ही रहेंगे। हालांकि, उनका अंगूठा ठीक होने में कितना समय लगेगा यह अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। भारत का अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड से है। इसके बाद 16 जून को टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है।

 

धवन की चोट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सिर्फ इतनी जानकारी दी है कि धवन अभी इंग्लैंड में ही रहेंगे। उनकी जगह किसे टीम में शामिल किया जाएगा इसे लेकर उसने अब तक कोई ऐलान नहीं किया है।

 

धवन ने चोट के बावजूद बल्लेबाजी की, शतक लगाया

शिखर को 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान कूल्टर नाइल की गेंद लग गई थी। उन्होंने चोट के बावजूद 109 गेंद पर 117 रन की पारी खेली थी। हालांकि, वे पूरे मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी।


ऋषभ या रायडू को मिल सकता है मौका
पिछले 2 मैच में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल को टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर शामिल किया गया था। आने वाले मैचों में उन्हें ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है। धवन की चोट अगर एक सप्ताह भी ठीक नहीं होती है तो उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई ने इन दोनों को स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर शामिल किया है। 

 

श्रेयस के नाम पर भी हो सकता है विचार
रिपोर्ट्स की मानें तो मैनेजमेंट मुंबई के बैट्समैन श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करने की मांग कर सकता है। श्रेयस नंबर 4 की पोजिशन पर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं। वे अभी इंग्लैंड में ही हैं। अगर राहुल ओपनिंग करते हैं, तो अय्यर नंबर 4 के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। वर्ल्ड कप 30 मई को शुरू हुआ था और फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा।

COMMENT