क्रिकेट / शोएब अख्तर ने कहा- टेस्ट से संन्यास पर फिर सोचें मोहम्मद आमिर, पाकिस्तान को उनकी जरूरत



शोएब अख्तर ने कहा है कि आमिर को फिर से पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। (फाइल) शोएब अख्तर ने कहा है कि आमिर को फिर से पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। (फाइल)
X
शोएब अख्तर ने कहा है कि आमिर को फिर से पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। (फाइल)शोएब अख्तर ने कहा है कि आमिर को फिर से पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। (फाइल)

  • मोहम्मद आमिर ने पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था
  • शोएब के मुताबिक, काउंटी क्रिकेट के प्रदर्शन का कोई महत्व नहीं, देश के लिए खेलें

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 03:24 PM IST

खेल डेस्क. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मोहम्मद आमिर से कहा है कि वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर फिर विचार करें। शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “काउंटी क्रिकेट में आपने कितना अच्छा प्रदर्शन किया, इसको कोई याद नहीं रखता। देश के लिए किए गए प्रदर्शन को हमेशा याद रखा जाता है।” 27 साल के आमिर ने पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करके सबको चौंका दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वो पाकिस्तान के लिए टी20 और वनडे खेलते रहेंगे। 

 

काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन
मोहम्मद आमिर इंग्लैंड में एसेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने केंटरबरी के खिलाफ 64 रन देकर 6 विकेट लिए। वैसे इस पूरे सीजन में ही आमिर ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। शोएब ने वीडियो में कहा, “हो सकता है कि आमिर को इंग्लैंड का वातावरण और वहां के विकेट्स रास आ रहे हों। शायद हालात की वजह से वो इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हों। लेकिन, इसके बावजूद मैं चाहूंगा कि वो पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलें। मैं चाहता हूं कि हमारा बोर्ड कुछ ऐसे नियम बनाए जिससे युवा क्रिकेटर टेस्ट क्रिकेट न छोड़ सकें।” 
 
आमिर को नसीहत 
रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब ने आगे कहा, “आमिर को ये जरूर याद रखना चाहिए कि एक प्लेयर को पहचान उसका देश दिलाता है, काउंटी नहीं। काउंटी में आपने क्या किया, इसे कोई याद नहीं रखेगा। देश के लिए किया गया प्रदर्शन हमेशा लोगों के जेहन में जिंदा रहता है। फिर चाहे वो मेरी दो गेंदों पर सचिन और राहुल द्रविड़ का बोल्ड होना हो या फिर खुद सचिन की देश के लिए खेली गई पारी हो।” 

 

इंग्लैंड में ही रहेंगे आमिर
वसीम अकरम और रमीज राजा जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने आमिर के संन्यास लेने के फैसले को हैरान करने वाला बताया है। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के करीबी क्रिकेटरों का दावा है कि आमिर अब पाकिस्तान के लिए नहीं खेलना चाहते। उन्होंने ब्रिटेन की नागरिकता के लिए आवेदन दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर ब्रिटेन में मकान भी खरीदने वाले हैं ताकि स्थायी रूप से वहीं रह सकें। आमिर ने 2016 में ब्रिटिश नागरिक नरगिस मलिक से शादी की थी। उनके पास स्पाउस वीजा है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना