क्रिकेट / शोएब अख्तर ने कहा- पाकिस्तान की गेंदबाजी में दम नहीं; सरफराज नाकाम बल्लेबाज

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को बेहद कमजोर बताया है। (फाइल) शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को बेहद कमजोर बताया है। (फाइल)
X
शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को बेहद कमजोर बताया है। (फाइल)शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को बेहद कमजोर बताया है। (फाइल)

  • शोएब के मुताबिक, श्रीलंका की बेहद कमजोर टीम के खिलाफ भी गेंदबाजों ने 300 रन दे दिए
  • इस पूर्व तेज गेंदबाज ने सरफराज के प्रदर्शन को लचर बताते हुए उन पर सवाल उठाए

दैनिक भास्कर

Oct 04, 2019, 06:57 PM IST

खेल डेस्क. शोएब अख्तर ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाजी को बेहद कमजोर बताया है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब के मुताबिक, पाकिस्तानी गेंदबाजों ने श्रीलंका की बेहद कमजोर टीम के खिलाफ भी 300 रन लुटा दिए। उन्होंने कप्तान सरफराज अहमद की भी आलोचना की। कहा, “बतौर बल्लेबाज वो बिल्कुल नाकाम साबित हुए हैं। ऐसे में उनका कप्तान तो छोड़िए, टीम में बने रहना भी सही नहीं है।” पाकिस्तान ने इसी हफ्ते श्रीलंका से 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीती। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब तीन ही मैचों की टी20 सीरीज होनी है। ये मैच 5,7 और 9 अक्टूबर को लाहौर में खेले जाएंगे। 

 

ऑस्ट्रेलिया में क्या करेंगे
शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “श्रीलंका ने दूसरे या तीसरे दर्जे की टीम भेजी। उस खिलाफ भी हमारे गेंदबाजों ने तीसरे वनडे में करीब 300 रन लुटा दिए। क्या कहा जाए? वहाब रियाज ने 10 ओवर में 80 रन दिए। वहाब, मोहम्मद आमिर और हसन अली तीनों ही टेस्ट मैच नहीं खेलते। ऑस्ट्रेलिया में क्या होगा? नई गेंद से बॉलिंग कौन करेगा? मोहम्मद हसनैन को हम नई सनसनी कहते रहे हैं। लेकिन, उसे होम सीरीज में ही नहीं खिलाया गया। मैं बहुत फिक्रमंद हूं।” 

 

सिर्फ आबिद अली बेहतर
अख्तर ने ओपनर आबिद अली को बेहतर बल्लेबाज बताया। लेकिन, गेंदबाजी पर फिर चिंता जाहिर करते हुए स्पिनर्स को निशाने पर लिया। कहा, “तेज गेंदबाजी तो छोड़िए हमारे पास विश्वस्तरीय स्पिनर भी नहीं हैं। इमाद वसीम सिर्फ फ्लिपर कर पाते हैं। स्पिन उनके पास नहीं है। ऑस्ट्रेलिया में यह बहुत महंगा पड़ने वाला है।”

 

सरफराज टीम में क्यों
इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कप्तान सरफराज की टीम में होने पर ही सवाल उठा दिए। कहा, “एक बल्लेबाज के तौर पर वो बिल्कुल नाकाम साबित हुए हैं। कीपिंग भी कोई खास नहीं की। क्या सिर्फ कप्तानी करने के लिए वो टीम में हैं? अगर चयन का आधार प्रदर्शन ही है तो सरफराज की तो टीम में जगह ही नहीं बनती।”

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना