टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं कोहली:पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की भविष्यवाणी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की रिटायरमेंट की सलाह के बाद पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के संन्यास की भविष्यवाणी भी कर दी है।

एक वीडियो सेशन में 47 साल के इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा-
'विराट अपने टेस्ट-वनडे करियर को मजबूती देने के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। वो क्रिकेट के दूसरे फॉर्मेट्स में लंबा खेलने के लिए ऐसा कर सकते हैं। यदि मैं उनकी जगह होता तो मैं सभी पहलूओं को ध्यान में रखकर निर्णय लेता।’

अफरीदी ने रिटायरमेंट की सलाह दी थी
कुछ दिन पहले 42 साल के पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को रिटायरमेंट लेने की सलाह दी थी। इस पर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था।

‘जिस तरह से विराट ने खेला है, अपने करियर की, जो शुरुआत की है। अपना नाम बनाने में उसने शुरुआत में काफी स्ट्रगल किया है। वे एक चैंपियन हैं और मेरा मानना है कि एक स्टेज आता है जब आप रिटायरमेंट की तरफ बढ़ने लगते हैं। यदि रिटायरमेंट लेना ही है, तो तब लेना चाहिए जब आप करियर की ऊंचाई पर हों।

रिटायरमेंट उस स्टेज पर नहीं लेना चाहिए। जहां आपको टीम से ड्रॉप कर दिया जाए, बल्कि तब हो जब आप करियर के चरम पर हों। हालांकि, ऐसा कम ही होता है। बहुत कम खिलाड़ी, खासतौर पर एशिया के खिलाड़ी ऐसा निर्णय लेते हैं। मुझे लगता है कि जब विराट रिटायरमेंट लेंगे तो वो अपने स्टाइल में लेंगे। संभावना है कि वो रिटायरमेंट भी ठीक उसी तरह लें जैसे उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी।’
(यह बयान शाहिद अफरीदी ने कुछ दिनों पहले एक पाकिस्तानी चैनल पर दिया था।)

अमित मिश्रा ने दिया था जवाब
इस पर भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने एक सोशल पोस्ट में लिखा- ‘प्रिय अफरीदी, कुछ लोग अपने करियर में सिर्फ एक बार रिटायरमेंट लेते हैं। इसलिए विराट कोहली को बख्श दीजिए।’ अफरीदी कई बार संन्यास से वापसी कर चुके हैं।

विराट ने एशिया कप से फार्म वापसी की है
विराट ने करीब तीन साल बाद फॉर्म वापसी की है। उन्होंने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शतक जमाया था। यह उनका 71 वां शतक था। विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ 200 के स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए थे। 1020 दिन के बाद उनके बल्ले से शतक आया था। गौरतलब है कि टी 20 फॉर्मेट में विराट का ये पहला शतक था।

खबरें और भी हैं...