• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shoaib Akhtar Record Vs Hasan Ali Bowling Speed ​​219KMPH Video Viral Pakistan Vs Bangladesh (BAN Vs PAK 1st T20I)

क्या टूट गया शोएब अख्तर का रिकॉर्ड:PAK के हसन अली ने 219 की रफ्तार से गेंद फेंकी, पर ये स्पीड गन की गलती थी;VIDEO देखें

2 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान के बाहर होने के बाद लगातार कोसे जा रहे फास्ट बॉलर हसन अली फिर सुर्खियों में हैं। हसन अली ने शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मुकाबले में शानदार परफॉर्मेंस की, पर एक तकनीकी गलती की वजह से वे क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गए। हसन अली की एक गेंद की रफ्तार स्पीड गन ने 219 किमी/घंटा दिखाई, पर बाद में पता चला कि ये स्पीड गन की गलती थी।

मैदान पर क्या हुआ था?
पहले टी-20 में पहले बल्लेबाजी कर रही बांग्लादेश के खिलाफ हसन अली पारी का दूसरा ओवर फेंक रहे थे। नजमुल सामाना कर रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप को छोड़ते हुए निकली। स्पीड गन पर रफ्तार 219KMPH दिखी, पर ये गलती थी। तकनीकी खराबी की वजह से इस गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा आई।

शोएब के नाम सबसे फास्ट गेंद का रिकॉर्ड
दुनिया में सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही शोएब अख्तर के नाम है। उन्होंने 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3KMPH, यानी 100 मील/प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। तब से अब तक रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर का यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका है।

सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने मजेदार कमेंट किए। एक यूजर ने कहा- 219 की रफ्तार। बांग्लादेश तुम्हारे स्पीडोमीटर को क्या हो गया है।
एक अन्य यूजर ने कहा कि इस रफ्तार से तो हसन अली ने प्रकाश की रफ्तार को पीछे छोड़ दिया।
एक और यूजर ने लिखा- हसन अली ने 219 की रफ्तार से गेंद फेंकी। ये 219 रन बनाने वाले सहवाग के लिए ट्रिब्यूट है।
एक यूजर ने लिखा- बांग्लादेश की टेक्नोलॉजी की वजह से हसन अली ने 219 की रफ्तार से गेंद फेंकी।

पाकिस्तान पहला टी-20 जीता
अगर पहले टी-20 की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए थे। टीम ने 15 रन पर 3 विकेट गंवा दिया था। अफीफ हुसैन ने 36 और नुरुल हसन ने 28 रन बनाकर टीम को संभाला। अंत में मेहदी हसन ने 20 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर स्कोर को 120 रन के पार पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।
जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। बाबर आजम सिर्फ 7 रन बना सके। शादाब खान (21*) और मोहम्मद नवाज (18*) ने 15 गेंद पर 36 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।