• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shoaib Akhtar criticized Jofra Archer for not checking up on Steve Smith, during the fourth day’s play of the second Ash

क्रिकेट / स्मिथ के चोटिल होने पर आर्चर के व्यवहार को देख शोएब अख्तर हुए गुस्सा, ट्वीट कर जताई नाराजगी



पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (फाइल फोटो)। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (फाइल फोटो)।
X
पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (फाइल फोटो)।पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (फाइल फोटो)।

  • जोफ्रा आर्चर की बॉल पर चोटिल होकर गिर गए थे स्मिथ
  • स्मिथ के गिरने के बाद भी आर्चर ने नहीं पूछा उनका हाल
  • आर्चर के हंसते हुए फोटो को लेकर भी फैंस में गुस्सा

Dainik Bhaskar

Aug 19, 2019, 03:27 PM IST

खेल डेस्क. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने एक ट्वीट करते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं। अख्तर की इस नाराजगी की वजह ये है कि जब आर्चर की बॉल पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ चोटिल हुए तो आर्चर ने उनके पास जाकर उनका हाल भी नहीं पूछा। ये घटना एशेज सीरीज के दौरान लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन हुई थी, जब जोफ्रा आर्चर की 148 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से आई बॉल स्मिथ की गर्दन पर जाकर लगी थी। इसके बाद वे जमीन पर गिर गए थे और रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। इसी चोट की वजह से स्मिथ इस टेस्ट मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड की दूसरी इनिंग के दौरान फील्डिंग करने नहीं उतरे और बाकी मैच से बाहर हो गए। उनकी जगह पर मार्नस लबुशेग्ने को बतौर 'कन्कशन सब्स्टिट्यूट' टीम में लिया गया। इसके साथ ही स्मिथ कन्कशन से रिप्लेस होने वाले पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर भी बन गए।

 

आर्चर के व्यवहार को देख नाराज हुए अख्तर

 

  • स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर की बॉल पर चोटिल होकर गिरे थे, लेकिन इसके बाद भी आर्चर ने उनके पास जाकर उनका हाल नहीं पूछा। इसी बात को लेकर शोएब अख्तर नाराज हो गए। रविवार को एक ट्वीट करते हुए उन्होंने अपनी नाराजगी जताई।
  • अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'बाउंसर खेल का हिस्सा और पार्सल भी है, लेकिन जब कभी गेंद बल्लेबाज के सिर पर लगती है और वो गिर जाता है, तो शिष्टाचार कहता है कि गेंदबाज वहां जाकर उसका हाल पूछे। लेकिन जब स्मिथ दर्द से जूझ रहे थे, तो आर्चर दूर चले गए थे। उन्होंने अच्छा नहीं किया। ऐसे वक्त पर मैं बल्लेबाज के पास पहुंचने वाला पहला खिलाड़ी होता था।'
  • जोफ्रा आर्चर की आलोचना इसलिए भी हो रही है कि जब स्टीव स्मिथ चोटिल हुए, उसी वक्त आर्चर अपने साथी जोस बटलर के साथ हंसते नजर आए थे। हालांकि वो किस वजह से हंस रहे थे, ये साफ नहीं है। लेकिन उनके हंसते हुए वायरल फोटो को लेकर भी वे फैंस के निशाने पर आ गए हैं।

 

दोबारा बैटिंग करने भी उतरे

 

  • मैच के दौरान स्मिथ को लगी आर्चर की ये इकलौती गेंद नहीं थी। इससे पहले उनकी एक गेंद स्मिथ की कोहनी पर लगी थी, हालांकि तब वे बच गए थे। लेकिन थोड़ी देर बाद ही उनकी बाउंसर स्मिथ की गर्दन पर लगी और वे गिर गए।
  • स्मिथ को चोट लगने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों के फिजियो ने मैदान पर पहुंच स्मिथ का हाल देखा था। इसके बाद जांच के लिए उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। जब ये साफ हो गया कि उन्हें लगी चोट गंभीर नहीं है तो थोड़ी देर बाद वे दोबारा बल्लेबाजी करने उतर गए थे। स्मिथ जब मैदान से गए थे, तब वे 80 रन पर खेल रहे थे। दोबारा बैटिंग के लिए उतरे तो 92 के स्कोर पर आउट हो गए।

 

शोएब अख्तर का ट्वीट

इस गेंद पर चोटिल हुए स्मिथ

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना