• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shoaib Malik retirement: World Cup 2019, Shoaib Malik quits international cricket, Pakistan fail to qualify World Cup se

वर्ल्ड कप / शोएब मलिक ने वनडे से संन्यास लिया, भारत के खिलाफ इस टूर्नामेंट में आखिरी मैच खेला था

शोएब मलिक को मैच के बाद ग्राउंड पर खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। शोएब मलिक को मैच के बाद ग्राउंड पर खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
X
शोएब मलिक को मैच के बाद ग्राउंड पर खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।शोएब मलिक को मैच के बाद ग्राउंड पर खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

  • बांग्लादेश पर जीत के साथ वर्ल्ड कप में पाक का सफर खत्म, मलिक ने बिना विदाई मैच खेले ही संन्यास ले लिया
  • टीम के लिए मलिक ने 287 वनडे खेले, इसमें उन्होंने 34.55 की औसत से 7534 रन बनाए

Jul 06, 2019, 11:20 AM IST

लंदन. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर अपने अभियान का विजयी अंत किया। शोएब मलिक ने मैच के ठीक बाद अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उतरने का मौका भी नहीं मिल पाया। हालांकि, जीत के बाद पूरी पाक टीम ने उन्हें ग्राउंड वॉक और गार्ड ऑफ ऑनर देकर विदाई दी। 

वर्ल्ड कप में खेले सिर्फ तीन मैच

शोएब मलिक ने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ तीन मैच खेले। भारत के खिलाफ सस्ते में आउट होने के बाद पाक ने उन्हें आगे किसी मैच में नहीं खिलाया। उनकी जगह हारिस सोहेल ने बाकी मैच खेले। 

पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए मलिक ने कहा, “मैं पहले ही वर्ल्ड कप के बाद रिटायर होने की बात कह चुका था। मैंने काफी समय पहले ही आखिरी वर्ल्ड कप खेलने का फैसला कर लिया था। मुझे दुख है कि कि मैं इस फॉर्मेट को छोड़ रहा हूं। लेकिन अब मुझे परिवार के साथ समय बिताना है।” 

मलिक ने अपने करियर में 287 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 34.55 की औसत से 7534 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने नौ शतक और 44 अर्धशतक लगाए। गेंदबाजी में भी उन्होंने टीम को फायदा पहुंचाया और 158 विकेट हासिल किए।

उन्होंने 35 टेस्ट भी खेले हैं और तीन शतक लगाए। मलिक ने ट्विटर पर टीम की फोटो पोस्ट कर अपने साथ खेलने वाले सभी खिलाड़ियों, कोच, मीडिया और स्पॉन्सर्स का शुक्रिया जताया। उन्होंने फैंस के प्रति भी आभार जताया। 

रिटायरमेंट के ऐलान के बाद सानिया मिर्जा ने भी शानदार करिअर के अंत पर शोएब को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “हर कहानी का अंत होेता है। लेकिन जीवन में हर अंत एक नई शुरुआत होता है। शोएब आपने अपने देश के लिए 20 साल तक खेला और आप गर्व से आज भी यह कर रहे हैं। इजहान और मैं आप पर गर्व करते हैं।”

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना