• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Six Spinners Got Place, Hasranga, Who Earned 10.75 Crores In IPL Auction, Also Included In The Team

भारत दौरे के लिए श्रीलंका की टी-20 टीम घोषित:छह स्पिनर्स को मिली जगह, IPL ऑक्शन में 10.75 करोड़ कमाने वाले हसरंगा भी टीम में शामिल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भारत के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम घोषित कर दी गई है। टीम की कमान दसुन शनाका के हाथ में है। वहीं, चरिथ असालांका को उपकप्तान बनाया गया हैं। IPL मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ में बिकने वाले वानिंदु हसरंगा भी टीम में शामिल हैं। हसरंगा को नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने खरीदा है। श्रीलंकाई टीम में छह स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है।

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। विराट कोहली और ऋषभ पंत सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। दोनों को आराम दिया गया है।

मिस्ट्री स्पिनर को भी बनाया गया टीम का हिस्सा
भारत दौरे के लिए 21 वर्षीय ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। महीश ने अभी तक 15 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और 14 विकेट ले चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेली गई सीरीज में तीक्षणा का प्रदर्शन कमाल का रहा है। महीश के साथ कुसल मेंडिस ने भी सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 50 की औसत से 100 रन बनाए।

हाल ही में श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने गई थी, जहां टीम को 4-1 से सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

24 फरवरी से होगा टी-20 सीरीज का आगाज
BCCI ने टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होने वाली टी-20 और टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंकाई टीम के दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से लखनऊ में पहले टी-20 मैच के साथ होगी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से मोहाली में शुरू होगी।

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम
दसुन शनाका (कप्तान), चरिथ असालांका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, धनुष्का गुणातिलका, कामिल मिशारा, जनथ लियानागे, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू कुमारा, दुष्मंता चमीरा, बिनुरा फर्नाण्डो, शिरन फर्नाण्डो, महीश तीक्षणा, जैफरी वेंडरसे, प्रवीन जयाविक्रमा, आशियान डेनियल।

खबरें और भी हैं...