क्रिकेट / दौरे के 8 दिन पहले श्रीलंका बोर्ड ने कहा- टीम पाकिस्तान तभी जाएगी, जब रक्षा मंत्रालय मंजूरी देगा



श्रीलंका सरकार ने अब तक टीम को पाकिस्तान जाने की मंजूरी नहीं दी है। (फाइल) श्रीलंका सरकार ने अब तक टीम को पाकिस्तान जाने की मंजूरी नहीं दी है। (फाइल)
X
श्रीलंका सरकार ने अब तक टीम को पाकिस्तान जाने की मंजूरी नहीं दी है। (फाइल)श्रीलंका सरकार ने अब तक टीम को पाकिस्तान जाने की मंजूरी नहीं दी है। (फाइल)

  • श्रीलंका सरकार के रक्षा मंत्रालय ने अब तक दौरे को मंजूरी नहीं दी, 27 को पहला मैच
  • आईसीसी ने भी कहा- पहले सुरक्षा प्रबंध जांचने के बाद ही अधिकारी भेजेंगे

Dainik Bhaskar

Sep 18, 2019, 08:31 PM IST

खेल डेस्क. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे में महज 9 दिन बचे हैं, लेकिन नई दिक्कतें आ गई हैं। श्रीलंका सरकार ने अब तक टीम को पाकिस्तान जाने की मंजूरी नहीं दी है। बुधवार को बोर्ड ने कहा- हमारे रक्षा मंत्रालय सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा कर रहा है। उसकी मंजूरी के बाद ही दौरा मुमकिन होगा। दूसरी तरफ, आईसीसी ने कहा है कि उसकी एक टीम पाकिस्तान जा रही है। उसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही मैच अधिकारियों को भेजने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। बता दें कि दोनों देशों के बीच पहला टी20 27 सितंबर को खेला जाना है। इस दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 होंगे। 2 टेस्ट मैच भी होना है लेकिन वो पाकिस्तान से बाहर खेले जाएंगे। 

 

श्रीलंकाई टीम को खतरा
हाल ही में श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने बोर्ड को पत्र लिखा। इसमें कहा गया- पाकिस्तान में टीम की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, वहां हमारे खिलाड़ियों पर हमले की आशंका है। इसके पहले ही टीम के 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने मामला अपने रक्षा मंत्रालय को सौंपते हुए उनसे राय मांगी। लेकिन, रक्षा मंत्रालय ने अब तक दौरे को हरी झंडी नहीं दी। 

 

बोर्ड ने क्या कहा?
पाकिस्तान के अखबार ‘द न्यूज’ ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से बातचीत की। इसके सचिव मोहन डिसिल्वा ने कहा, “पिछले हफ्ते आई रिपोर्ट में हमारी टीम पर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। हमने यह मामला रक्षा मंत्रालय को सौंप दिया है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। मंत्रालय खुफिया रिपोर्ट की जांच कर रहा है। इसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा।” 2009 में श्रीलंकाई टीम पर पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ था। 5 खिलाड़ी घायल हुए थे। 6 पुलिसवालों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

 

आईसीसी का भी अड़ंगा
डिसिल्वा ने कहा, “पिछले महीने में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के लिए पाकिस्तान गया था। वहां अधिकारियों ने मुझे बताया कि हमारी टीम को वही सुरक्षा प्रदान की जाएगी जो राष्ट्राध्यक्षों को मिलती है।” मामला आईसीसी के रुख की वजह से और उलझ गया है। आईसीसी ने कहा है कि पाकिस्तान ने उसे सुरक्षा इंतजामों की जानकारी नहीं दी है। वो अब अपनी एक टीम पाकिस्तान भेज रहा है। इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही अंपायर, मैच रेफरी और बाकी अधिकारियों को पाकिस्तान भेजने पर फैसला होगा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना