क्रिकेट / मैं भी एक दिन टीम इंडिया का कोच बनना चाहता हूं, मगर अभी नहीं: गांगुली



Sourav Ganguly Wants To Become Team India Head Coach
X
Sourav Ganguly Wants To Become Team India Head Coach

  • गांगुली ने कहा- फिलहाल मेरी प्लेट फुल है, भविष्य में जरूर टीम इंडिया का कोच बनना चाहूंगा
  • गांगुली वर्तमान में सीएबी के अध्यक्ष और आईपीएल टीम दिल्ली केपिटल्स के साथ भी जुड़े हैं 
  • गांगुली क्रिकेट कॉमेंट्री के साथ-साथ पॉपुलर बांग्ला क्विज शो भी होस्ट करते हैं

Dainik Bhaskar

Aug 02, 2019, 07:50 PM IST

कोलकाता. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि वे भविष्य में निश्चित रूप से टीम इंडिया का कोच बनना चाहते हैं। मगर इस वक्त इस हाई-प्रोफाइल पोस्ट में उनकी कोई रूचि नहीं है। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल अंतिम दौर में है। वेस्टइंडीज टूर के बाद ही यह समाप्त हो जाएगा।

 

बीसीसीआई ने मुख्य कोच और कोचिंग स्टाफ को लेकर आवेदन भी मांगे थे, जिसकी अंतिम तिथि 30 जुलाई तय की गई थी।

 

मैं कई चीजों से जुड़ा हुआ हूं- गांगुली 

गांगुली ने कहा- अभी एक फेज और गुजर जाने दीजिए। इसके बाद मैं अपना नाम इस दौड़ में आगे बढ़ाऊंगा। फिलहाल मैं कई चीजों के साथ जुड़ा हुआ हूं। आईपीएल, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल और टीवी कॉमेंट्री। पहले इन्हें खत्म करने दीजिए। इसके बाद यह काम भी दिमाग में है। मैं इसके लिए तैयार हूं। मगर अभी नहीं। भविष्य में कभी।

 

बीसीसीआई ने सीएसी गठित की

बीसीसीआई ने मुख्य कोच और कोचिंग स्टाफ के चयन के लिए क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी गठित की है। इसमें कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को नियुक्त किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि शास्त्री एक बार फिर आवेदन देंगे। उन्हें कप्तान विरोट कोहली का समर्थन मिलेगा।

 

गांगुली ने कहा- आवेदकों में कोई बड़ा नाम नहीं

गांगुली ने कहा- मैंने आवेदकों के नाम देखें। उनमें कोई बड़ा नाम नजर नहीं आया। मैंने सुना था कि शायद महेला जयवर्धने आवेदन देने वाले हैं। मगर आखिर में उन्होंने आवेदन नहीं दिया। इस बार कोई बड़े नाम नहीं हैं, जिन्होंने कोच पद के लिए आवेदन दिया है। 

 

मैं भी सिस्टम से दूर हूं- गांगुली

गांगुली ने बताया- मैं नहीं जानता कि पैनल क्या तय करेगा। वे सभी पहलुओं को देख रहे हैं। हम देखना चाहेंगे कि कोच को कितना लंबा समय दिया जाता है। बहुत सारे नामों ने वैसे भी आवेदन नहीं दिया है। इस बारे में मेरी भी अपनी एक सोच है। मगर मुझे नहीं लगता कि फिलहाल सही समय है, इस बारे में बात करने का। मैं भी इस सिस्टम से दूर हूं, जो कोच का चयन करने वाला है।

DBApp

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना