क्रिकेट / दक्षिण अफ्रीका ने वर्कलोड का हवाला देकर अपना पाकिस्तान दौरा रद्द किया, नया शेड्यूल बाद में जारी होगा

द.अफ्रीका को मार्च के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान जाना था। (फाइल) द.अफ्रीका को मार्च के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान जाना था। (फाइल)
X
द.अफ्रीका को मार्च के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान जाना था। (फाइल)द.अफ्रीका को मार्च के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान जाना था। (फाइल)

  • दक्षिण अफ्रीका को अगले महीने भारत दौरे के बाद खेलने के लिए पाकिस्तान जाना था
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 से 18  मार्च के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी

दैनिक भास्कर

Feb 14, 2020, 07:45 PM IST

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान का प्रस्तावित दौरा फिलहाल रद्द कर दिया है। दोनों क्रिकेट बोर्ड की सहमति के बाद नया शेड्यूल बाद में जारी होगा। ईएसपीएन क्रिइंफो ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (सीएसए) ने कहा कि टीम को मार्च में भारत का दौरा करना है। ऐसे में खिलाड़ियों का वर्कलोड ज्यादा न हो। इसलिए फिलहाल पाकिस्तान न जाने का फैसला किया गया है। दक्षिण अफ्रीका को 12 से 18 मार्च के बीच भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके ठीक बाद उसे 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने पाकिस्तान जाना था। 

साउथ अफ्रीका फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले उसने चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली है। इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया को उसकी मेजबानी करनी है। दोनों देशों के बीच 3 वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज होगी। इसका आखिरी मैच 7 मार्च को खेला जाएगा। इसके 5 दिन बाद उसे भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेलना है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास आराम के लिए हफ्ते भर से भी कम का वक्त बचा है। इससे खिलाड़ियों पर वर्कलोड तो बढ़ेगा ही साथ ही उनके चोटिल होने की आशंका भी ज्यादा होगी। 

दक्षिण अफ्रीका ने बीते साल 2 जून से अब तक 21 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले 

दक्षिण अफ्रीका ने बीते साल दो जून(वर्ल्ड कप) से 12 फरवरी 2020 तक कुल 21 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इसमें 11 वनडे, 3 टी-20 और सात टेस्ट खेले हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना