• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • South Africa (SA) Vs New Zealand (NZ) 2nd Test Update; Neil Wagner, Marco Yanson, Kagiso Rabada

न्यूजीलैंड vs साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट:दूसरे दिन लड़खड़ाई कीवी पारी 157 पर गंवाए 5 विकेट, अफ्रीका से अभी भी 207 रन पीछे

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 364 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक जवाब में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बना लिए हैं। अब वह अफ्रीका से अभी भी 207 रन पीछे हैं।

दूसरे दिन 126 रन ही बना सकी अफ्रीकी टीम
दूसरे दिन अफ्रीकी टीम ने 238/3 के आगे से खेलना शुरू किया। टीम से बड़े स्कोर की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन टीम 126 रन ही जोड़ सकी और 364 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। SA की ओर से सैरेल इरवी ने 108 रन बनाए। मार्को येनसन ने 51 गेंदों पर नाबाद 37 रन की पारी खेली। NZ की ओर से नील वैगनर ने 4 और मैट हेनरी ने 3 विकेट चटकाए।

कीवी पारी लड़खड़ाई
अफ्रीका को ढेर करने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 157 रन बना लिए हैं। कीवी टीम ने 51 के स्कोर पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान टॉम लाथम बिना खाते खोले ही पवेलियन लौट गए। उनका विकेट रबाडा ने लिया। रबाडा ने इसके बाद विल यंग (3) को आउट किया और मार्को येनसन ने डेवोन कॉनवे (16) का विकेट लिया।

हेनरी निकोलस (39) ने कुछ संघर्ष दिखाया, लेकिन अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा सके। वहीं, विकेटकीपर टॉम ब्लंडल (6) रन बनाकर आउट हुए। NZ के लिए फिलहाल डेरिल मिचेल नाबाद 29 और कोलिन डी ग्रैंडहोम 54 रन पर नाबाद है। दोनों के बीच 66 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है।

ग्रैंडहोम ने बढ़िया बैटिंग करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपना 9वां अर्धशतक पूरा किया। अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा 3 और मार्को येनसन 2 विकेट ले चुके हैं।

न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे
न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला मैच एक पारी और 276 रन से जीत कर सीरीज में 1-0 से आगे हैं।