पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • South Africa To Leave Pakistan Series Early For IPL, Franchises To Arrange Chartered Flight For The Group

IPL के लिए पाकिस्तान सीरीज छोड़ेंगे साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी:डि कॉक, मिलर, रबाडा समेत 5 खिलाड़ी भारत आएंगे, फ्रेंचाइजी चार्टर्ड फ्लाइट भेजने की तैयारी में जुटी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेविड मिलर (बाएं) और क्विंटन डी कॉक पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में शामिल हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
डेविड मिलर (बाएं) और क्विंटन डी कॉक पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम में शामिल हैं। (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत 9 अप्रैल से हो रही है। साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने भी लीग के लिए कमर कस ली है। अफ्रीकी प्लेयर्स लीग के लिए पाकिस्तानी सीरीज को बीच में छोड़ेंगे। इनमें क्विंटन डि कॉक, डेविड मिलर, कागिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे और लुंगी एनगिडी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। IPL फ्रेंचाइजी इनके लिए चार्टर्ड प्लेन भेजने की तैयारी कर रहा है।

दूसरे वनडे के बाद भारत रवाना होंगे खिलाड़ी
पाकिस्तान को साउथ अफ्रीकी दौरे पर 3 वनडे और 4 टी-20 खेलना है। सीरीज का पहला मैच 2 अप्रैल (वनडे) और आखिरी मैच 16 अप्रैल (टी-20) को खेला जाएगा। साउथ अफ्रीकी प्लेयर्स 4 अप्रैल को दूसरे वनडे के बाद IPL के लिए रवाना हो जाएंगे। खिलाड़ी नेशनल बबल से सीधे IPL में अपने-अपने फ्रेंचाइजी के बबल में एंट्री लेंगे। BCCI ने हाल ही में इसकी छूट दी थी।

चार्टर्ड फ्लाइट से आए तो नहीं होंगे क्वारैंटाइन
चार्टर्ड फ्लाइट से आने पर इन्हें 7 दिनों के लिए क्वारैंटाइन नहीं होना पड़ेगा। वहीं, अगर यह खिलाड़ी किसी दूसरे फ्लाइट से आते हैं, तो इन्हें क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा और उसके बाद ही टीम के बबल में एंट्री कर पाएंगे। ऐसे में वह IPL का पहला मैच मिस कर जाएंगे। रबाडा और नोर्तजे दिल्ली कैपिटल्स, डि कॉक, मुंबई इंडियंस, मिलर राजस्थान रॉयल्स और एनगिडी चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं।

9 अप्रैल को मुंबई और बेंगलुरु के बीच पहला मुकाबला
9 अप्रैल को लीग के पहले मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आमने-सामने होगी। वहीं, दूसरे दिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। राजस्थान रॉयल्स अपना पहला मैच 12 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी।