• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ajinkya Rahane | South Africa Vs India; Sunil Gavaskar On Cheteshwar Pujara Future With India Test Team

तीसरे टेस्ट में हो सकती है विराट वापसी:कोच द्रविड़ ने दिया कोहली की चोट पर बड़ा अपडेट, कहा- कप्तान फिट नजर आ रहे हैं

जोहान्सबर्ग5 महीने पहले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत की हार के बाद अब चोटिल कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट दी है, जिसके बाद तीसरे टेस्ट में विराट की टीम में वापसी की संभावना बढ़ गई है।

कप्तान विराट कोहली चोट के कारण दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। टीम की कमान केएल राहुल ने संभाली। भारत ये मैच 7 विकेट से हार गया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 से बराबरी पर है।

द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'कोहली जिस तरह से नेट्स पर अभ्यास कर रहे हैं वो फिट नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी तक मैंने फिजियो से इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन जो कुछ सुन रहा हूं और कोहली के साथ बातचीत करने से जैसा लग रहा है, उससे यही जान पड़ता है कि भारतीय टेस्ट कप्तान फिट हैं।'

पीठ में अकड़न की वजह से नहीं खेला जोहान्सबर्ग टेस्ट
दूसरे टेस्ट में विराट कोहली पीठ में अकड़न की वजह से नहीं खेल सके। टॉस से कुछ ही मिनट पहले इस मैच से विराट के बाहर होने की खबर सामने आई थी। उनकी जगह केएल राहुल टॉस के लिए आए। राहुल ने बताया कि कोहली पीठ के ऊपरी हिस्से में अकड़न के कारण इस टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

द्रविड़ के इस बयान से साफ पता चलता है कि विराट कोहली केपटाउन में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

जोहान्सबर्ग में भारत की पहली हार
जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्‍टेडियम में भारतीय टीम की 29 सालों में ये पहली हार है। टीम इंडिया ने इस मैदान पर पहला टेस्ट साल 1992 में खेला था। वो मैच ड्रॉ रहा था। इस मुकाबले से पहले भारत ने यहां खेले 5 टेस्ट मैचों में से दो में जीत हासिल की थी, जबकि 3 मुकाबले ड्रॉ हुए थे। 29 साल में साउथ अफ्रीका की टीम कभी भी भारतीय टीम को मात नहीं दे पाई थी, लेकिन गुरुवार को ये सिलसिला टूट गया।

अनफिट विराट कोहली की गैरमौजूदगी में राहुल ने पहली बार कप्तानी की और इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

राहुल द्रविड़ की बतौर कोच ये पहली हार है। कोहली के टीम में न होने से गेंदबाजों में जोश की कमी साफ नजर आ रही थी। वहीं, राहुल की कप्तानी में भी कोई धार नजर नहीं आई। तीसरे टेस्ट में अगर कोहली वापसी करते हैं तो टीम इंडिया ये टेस्ट मैच जीतकर पहली बार अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।