पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ashes 2019: Specsavers To Offer Ben Stokes Final wicket Partner Jack Leach \'free Glasses For Life

स्पैकसेवर्स कंपनी जैक लीच को आजीवन फ्री चश्मा देगी, स्टोक्स के साथ 76 रन की साझेदारी की थी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जैक लीच और बेन स्टोक्स।
  • लीच ने तीसरे टेस्ट मैच बेन स्टोक्स के साथ आखिरी विकेट के लिए नाबाद 76 रन जोड़े थे
  • इस दौरान लिच ने 17 गेंद पर सिर्फ एक रन बनाए, इंग्लैंड एक विकेट से मैच जीता

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने एक विकेट से जीत दर्ज की। हेडिंग्ले में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड को जीत के लिए 359 रन का लक्ष्य मिला था। वह चौथी पारी में एक समय 286 रन पर 9 विकेट गंवा चुका था। इसके बाद 11वें नंबर पर उतरे जैक लीच ने बेन स्टोक्स के साथ आखिरी विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। लीच ने 17 गेंद पर 1 ही रन बनाए। दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी।   लीच की साहसिक पारी की तारीफ पूर्व क्रिकेटर्स ने भी की। सीरीज के टाइटल स्पॉन्सर सपैकसेवर्स ने लीच को आजीवन फ्री चश्मा देने की घोषणा की। स्पैकसेवर्स ने ट्वीट कर यह घोषणा की। स्पैकसेवर्स ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘क्या कोई जैक लीच के एजेंट को जानता है।’ इस जीत के साथ ही पांच टेस्ट की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई।      

इंग्लैंड ने टेस्ट में अपना सबसे बड़ा टारगेट चेज किया
इंग्लैंड ने इस मैच में अपने टेस्ट इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया। इससे पहले इंग्लिश टीम ने 1928/29 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही एशेज मेें 332 रन का लक्ष्य हासिल किया था। एशेज इतिहास में यह दूसरा सबसे बड़ा टारगेट चेज रहा। इससे पहले 1948 में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 404 रन का टारगेट चेज किया था। टेस्ट मैच की चौथी पारी में सबसे बड़े चेज का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है। विंडीज ने 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 418 का लक्ष्य चेज किया था।
 

96 साल बाद एक विकेट से जीता इंग्लैंड 
इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में यह चौथा मौका है जब आखिरी के दो खिलाड़ियों ने उसे जीत दिलाई। आखिरी बार ये मौका 1922-23 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। यानी करीब 96 साल बाद इंग्लैंड को एक विकेट से मैच में जीत मिली।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें