SRH vs RR Prediction / एसआरएच और आरआर टीमें बराबरी की टक्कर वाली- लेकिन सनराइजर्स इस मामले में भारी

SRH vs RR Preview / सनराइजर्स हैदराबाद vs राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला कल

Mar 29, 2019, 10:56 AM IST
एसआरएच और आरआर टीमें बराबरी की एसआरएच और आरआर टीमें बराबरी की

हैदराबाद. आईपीएल 2019 में शुक्रवार को एक रोमांचक मैच के लिए तैयार रहिए। यह मैच होगा सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (SRH vs RR) के बीच। दोनों टीमें की अगर तुलना करें तो ये कहना काफी मुश्किल होगा कि कौन जीतेगा। सिर्फ कागज पर ही नहीं बल्कि आंकड़ों के लिहाज से भी दोनों करीब-करीब बराबर नजर आती है। कुल 9 में से 5 सनराइजर्स ने तो 4 राजस्थान रॉयल्स ने जीते हैं। यानी आप सोच सकते हैं कि मुकाबला कितने कांटे का होने वाला है। हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) पिछले साल रनर अप रही थी और स्पिनर्स उसके पास बेहतर हैं तो कुछ हद तक आप कह सकते हैं कि उसका पलड़ा कुछ भारी है। दूसरी तरफ, राजस्थान रॉयल्स (RR) भी इस बात को जानते हैं इसलिए वो इसी तथ्य को ध्यान में रखकर अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रहे होंगे।

SRH vs RR Playing 11/ ये हो सकती हैं सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स प्रिडिक्शन (SRH vs RR Prediction)

तो चलिए दोनों टीमों की ताकत और कमजोरियों के आधार पर ये जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर ये मैच कौन जीत सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad): मजबूत बॉलिंग लेकिन बैटिंग पर ध्यान देना होगा

टी20 क्रिकेट में जरूरी है कि आपके पास अच्छे बल्लेबाज हों। सनराइजर्स के पास केन विलियम्सन (Kane Williamson), डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो हैं। वो किसी भी टीम के खिलाफ तेज रन बना सकते हैं और ऐसा करते भी आए हैं। विजय शंकर ऑल राउंडर हैं। इसके अलावा यूसुफ पठान हैं लेकिन वो रंग में नजर नहीं आ रहे हैं। लेकिन, इस टीम के पास बॉलिंग काफी मजबूत है। भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और संदीप शर्मा। अगर खेले तो मोहम्मद नबी भी हैं। राशिद की लेग स्पिन और गुगली का तो हर कोई मुरीद है। पिछले सीजन में वो बेस्ट बॉलर रहे थे।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals): प्रतिभा भरपूर लेकिन यूनिट के तौर पर खेलना जरूरी

राजस्थान रॉयल्स वो टीम है जिसने सबसे पहला आईपीएल जीता था लेकिन इसके बाद शेन वॉर्न की यह टीम काफी पीछे रह गई। इस टीम में दो नाम आपको याद ही होंगे। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और स्टीव स्मिथ। पिछले मैच में हार की वजह ही ये थी कि दोनों नहीं चले। बेन स्टोक्स पिछले सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी थे लेकिन अपनी टीम के लिए कुछ खास अब तक तो नहीं कर पाए हैं। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर, वरुण आरोन और जयदेव उनादकट हैं। कुल मिलाकर इस टीम को एक यूनिट के तौर पर खेलना होगा तभी जीत सकेगी।

देखें लाइव क्रिकेट स्कोर, मैच स्ट्रीमिंग ऑनलाइन हॉटस्टार (Hotstar), स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) पर

X
एसआरएच और आरआर टीमें बराबरी कीएसआरएच और आरआर टीमें बराबरी की
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना