पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भारत-श्रीलंका सीरीज की तारीखें आगे बढ़ीं:13 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज अब 17 जुलाई से हो सकती है, कोरोना की वजह से लिया गया फैसला

कोलंबो2 महीने पहले

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज अब पहले से निर्धारित शेड्यूल (13 जुलाई) पर शुरू नहीं होगी। श्रीलंका टीम के बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCC) और क्रिकेट श्रीलंका ने इसे कुछ दिनों के स्थगित करने का फैसला किया। माना जा रहा है कि यह सीरीज अब 17 जुलाई से शुरू हो सकती है।

पहले शेड्यूल के मुताबिक, वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई और तीसरा वनडे 18 जुलाई को होना था। इसके बाद टी-20 सीरीज खेला जाना था। श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने अब BCCI के सामने 17, 19 और 21 जुलाई को 3 वनडे मैच कराने का प्रस्ताव रखा है। वहीं, टी-20 मुकाबले 24, 25 और 27 जुलाई को खेले जा सकते हैं। इस पर अब BCCI को फैसला करना है।

डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं बैटिंग कोच और एनालिस्ट
श्रीलंका के लिए चिंता की बात यह है कि बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और एनालिस्ट जीटी निरोशन दोनों डेल्टा वेरिएंट से पॉजिटिव हुए हैं। कोरोना का यह वेरिएंट ज्यादा संक्रामक और खतरनाक है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों को शुक्रवार को ही आइसोलेशन से बाहर आना था लेकिन अब टीम को दो दिन और इंतजार करना होगा।

इस बीच सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का एक और आरटी पीसीआर टेस्ट होगा। उनके नतीजे के बाद ही यह फैसला लिया जाएगा कि भारत के खिलाफ सीरीज में कौन से खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

खिलाड़ियों के दो और समूह बायो बबल में
कोरोना की इस स्थिति को देखते हुए श्रीलंकाई बोर्ड ने पहले से वैकल्पिक प्लान तैयार कर रखा है। खिलाड़ियों के दो और अलग-अलग समूह को बायो बबल में रखा गया है। एक समूह कोलंबो में और दूसरा दांबुला में मौजूद है। जरूरत पड़ने पर इन समूहों में मौजूद खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ सीरीज में उतारा जा सकता है।

अभी कुछ कहना जल्दबाजी
श्रीलंकाई टीम के एक मेडिकल स्टाफ ने बताया कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि भारत के खिलाफ कौन से खिलाड़ी खेलेंगे। बोर्ड और मेडिकल टीम स्थिति पर नजदीकी नजर बनाए हुए है। आरटी पीसीआर टेस्ट के अगले दौर के नतीजे के बाद कुछ कहा जा सकता है।

इंग्लैंड में संक्रमित हुए हैं दोनों
माना जा रहा है कि ग्रांट फ्लावर और जीटी निरोशन दोनों इंग्लैंड में ही पॉजिटिव हुए हैं। वे बाकी खिलाड़ियों से भी मिलते-जुलते रहे हैं लिहाजा अन्य खिलाड़ियों के संक्रमित होने की भी आशंका है। फॉल्स निगेटिव रिपोर्ट से बचने के लिए बोर्ड एक राउंड की टेस्टिंग और करवा रहा है।

खबरें और भी हैं...