क्रिकेट / पाकिस्तान दौरा रद्द कर सकती है श्रीलंकाई टीम; प्रधानमंत्री दफ्तर ने खतरे की आशंका जताई



लसिथ मलिंगा समेत 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम पहले ही वापस ले लिया था। (फाइल) लसिथ मलिंगा समेत 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम पहले ही वापस ले लिया था। (फाइल)
X
लसिथ मलिंगा समेत 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम पहले ही वापस ले लिया था। (फाइल)लसिथ मलिंगा समेत 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से नाम पहले ही वापस ले लिया था। (फाइल)

  • श्रीलंकाई टीम 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक पाकिस्तान का दौरा करने वाली है
  • श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा- हमें पाकिस्तान में अपनी टीम पर हमले की आशंका है

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 04:02 PM IST

खेल डेस्क. श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरा रद्द कर सकती है। दरअसल, श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने बोर्ड को सूचित किया है कि पाकिस्तान में टीम को निशाना बनाया जा सकता है। पीएम ऑफिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर बोर्ड को अलर्ट जारी किया। दूसरी तरफ, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के सूत्रों ने कहा है कि वो श्रीलंकाई बोर्ड के संपर्क में है और उन्हें पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहा है। श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। हालांकि, उसके 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने इस दौरे से नाम वापस ले लिया है। 

 

श्रीलंकाई बोर्ड के बयान से पीसीबी परेशान
पीसीबी ने गुरुवार दोपहर एक बयान जारी किया। इसमें कहा गया, ‘हमने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड का बयान देखा है। लेकिन, हमें उनकी टीम पर खतरे की आशंका संबंधी किसी खुफिया रिपोर्ट की जानकारी नहीं है। पीसीबी पहले ही मेहमान टीम को पूर्ण सुरक्षा का आश्वासन दे चुका है। इस बारे में कोई शंका नहीं होनी चाहिए। हम वादा दोहरा रहे हैं। इस बारे में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से बातचीत भी जारी है।’ 

 

दौरे पर संकट क्यों
2009 में श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान गई थी। इस दौरान उस पर आतंकी हमला हुआ। 7 खिलाड़ी जख्मी हुए थे जबकि 4 आम नागरिक मारे गए थे। इसके बाद से कोई बड़ी टीम पाकिस्तान में नहीं खेली। श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरे के लिए तैयार हुई। 2 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 का प्लान तैयार किया गया। श्रीलंका ने पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया। ये अबुधाबी में खेले जाएंगे। इसी बीच, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज जैसे 10 स्टार प्लेयर्स ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया। मामले में नया और बड़ा मोड़ बुधवार को आया। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने बोर्ड को एक अलर्ट जारी किया। इसमें कहा गया- पाकिस्तान में टीम पर खतरे की आशंका है। इसी क्रम में माना जा रहा है कि श्रीलंकाई टीम का यह दौरा किसी भी वक्त रद्द किया जा सकता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना