क्रिकेट / मलिंगा का संन्यास, 26 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे खेलेंगे

Sri Lankan Lasith Malinga retiring from ODI cricket Bangladesh series say Dimuth Karunaratne
X
Sri Lankan Lasith Malinga retiring from ODI cricket Bangladesh series say Dimuth Karunaratne

  • लसिथ मलिंगा वनडे में श्रीलंका के तीसरे सबसे ज्यादा 335 विकेट लेने वाले खिलाड़ी
  • मलिंगा ने इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका की ओर से 7 मैचों में सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए थे

दैनिक भास्कर

Jul 23, 2019, 05:26 PM IST

खेल डेस्क. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने सोमवार को संन्यास लेने की घोषणा कर दी। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज का पहला मैच खेलेंगे। यह उनका आखिरी वनडे होगा। यह मैच 26 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो में होगा। हालांकि, वे टी-20 खेलते रहेंगे। मलिंगा ने 2011 वर्ल्ड कप के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 

 

मलिंगा वनडे में श्रीलंका के तीसरे सबसे ज्यादा 335 विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उनसे आगे सिर्फ मुथैया मुरलीधरण और चामिंडा वास हैं। 35 साल के मलिंगा ने इस वर्ल्ड कप में श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। उन्होंने टूर्नामेंट के 7 मैचों में 13 विकेट लिए थे। वर्ल्ड कप में श्रीलंका 9 में से 3 मैच जीतकर छठवें नंबर पर रही थी।

 

करुणारत्ने ने की मलिंगा के संन्यास की घोषणा

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज 26 जुलाई से कोलंबो में ही खेली जानी है। इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में करुणारत्ने ने कहा, ‘‘लसिथ ने मुझसे कहा है कि वे सीरीज का पहला ही वनडे खेलेंगे और उसके बाद संन्यास ले लेंगे। मुझे नहीं पता कि उनके और चयनकर्ताओं के बीच क्या बातचीत हुई, लेकिन उन्होंने मुझसे सिर्फ इतना ही कहा है।’’

 

2004 में मलिंगा ने वनडे में डेब्यू किया था

मलिंगा ने अब तक 225 वनडे में 335 विकेट लिए। इसके अलावा 73 टी-20 में 97 और 30 टेस्ट 101 विकेट हासिल किए। मलिंगा ने वनडे क्रिकेट में यूएई टीम के खिलाफ 17 जुलाई 2004 को डेब्यू किया था। इस मैच में मलिंगा को एक विकेट मिला था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना