सिक्स रोकते समय स्मिथ को लगी दर्दनाक चोट:श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को हुई इंजरी, सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। स्मिथ श्रीलंका के खिलाफ सिडनी में खेले गए दूसरे टी-20 के दौरान फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए। श्रीलंकाई पारी के आखिरी ओवर में महीश दीक्षाणा ने मिडविकेट की तरफ बड़ा शॉट लगाया। स्मिथ सिक्स बचाने के चक्कर में बड़ी ड्राइव लगाई, उसी दौरान उनका सिर जमीन पर जा लगा। इसके बाद स्मिथ अपना माथा पकड़कर बैठ गए। साथी खिलाड़ी पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल ने तुरंत दौड़कर उन्हें उठाया। वहीं, मेडिकल टीम ने तुरंत मैदान पर पहुंची और उनको स्टेडियम के बाहर ले जाया गया।

चोटिल होने के बाद स्मिथ ठीक से बैठ भी नहीं पार रहे थे।
चोटिल होने के बाद स्मिथ ठीक से बैठ भी नहीं पार रहे थे।

खुद चल कर गए ग्राउंड से बाहर
हालांकि, कुछ देर बाद राहत की खबर ये आई कि स्मिथ की चोट उतनी गंभीर नहीं है और वह खुद चल कर ग्राउंड से बाहर गए। हालांकि इसके बाद वह सुपर ओवर में फील्डिंग करने के लिए नहीं उतरे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबाला जीत लिया और 5 टी-20 की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली।

इसके बाद रविवार को हुए आईपीएल के मेगा ऑक्शन में भी बड़ा झटका लगा। ऑक्शन में इस खिलाड़ी को किसी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

पाकिस्तान दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद
स्टीव स्मिथ के पाकिस्तान दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान मार्च 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगी। दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी-20 मुकाबला खेलेगी। आखिरी बार 1998 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। तब मार्क टेलर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे। ऑस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट की सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मार्च से पहला टेस्ट खेलेगी। इसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी। दौरे का आखिरी मुकाबला 5 अप्रैल को टी-20 मुकाबले के रूप में खेला जाएगा। वहीं स्मिथ ने सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट में कहा है कि मेरी चिंता करने के लिए आप सभी का धन्यवाद। मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं और जल्द ही ठीक हो जाउंगा।

खबरें और भी हैं...