• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Australia ist ODI, Steve Smith; Steve Smith Praise Marnus Labuschagne, ahead of 1st ODI between India and Australia in Mumbai

क्रिकेट / स्मिथ ने लबुशाने को बताया ऑस्ट्रेलियाई टीम का अगला सुपरस्टार, बोले- उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें

मार्नस लबुशाने के साथ स्टीव स्मिथ (दाएं) मार्नस लबुशाने के साथ स्टीव स्मिथ (दाएं)
X
मार्नस लबुशाने के साथ स्टीव स्मिथ (दाएं)मार्नस लबुशाने के साथ स्टीव स्मिथ (दाएं)

  • तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को मुंबई में होगा
  • मार्नस लबुशाने ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में बनाए थे सबसे ज्यादा रन

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 01:51 PM IST

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ का कहना है कि मार्नस लबुशाने उनकी टीम के अगले बड़े खिलाड़ी साबित होंगे। हाल ही में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में लबुशाने ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और 5 मैचों में 896 रन बनाए थे, वहीं पिछले साल वे सबसे ज्यादा टेस्ट रन (11 मैच, 1104 रन) बनाने वाले क्रिकेटर भी साबित हुए थे। इसी वजह से स्मिथ को उम्मीद है कि उनका ये शो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जारी रहेगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट से बात करते हुए स्मिथ ने कहा, 'उस अद्भुत श्रृंखला के बाद अब उनके (लबुशाने) सामने यही असली चुनौती है, उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं और उन्हें इसी से निपटना होगा। मार्नस सीखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और काफी तेजी के साथ वो चीजों को ग्रहण करते हैं। उनकी यही बात मुझे पसंद है, और अगर वे ऐसा करना जारी रखते हैं तो लंबे समय तक के लिए ऑस्ट्रेलिया के बहुत बड़े खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।' हालांकि अबतक लबुशाने ने कोई वनडे नहीं खेला है, और भारत के खिलाफ सीरीज उनकी डेब्यू सीरीज साबित होगी।

लबुशाने होंगे और बेहतर

आगे स्मिथ ने कहा, 'लबुशाने काफी समझदार व्यक्ति हैं, उन्हें खुद पर भी ये भरोसा हो गया है कि वो ऐसा कर सकते हैं। अब वे जब भी खेलने जाते हैं तो ये अब हर बार घड़ी को रीसेट करने जैसी बात है। उनके अंदर इस बात की भी काफी अच्छी समझ है कि उन्हें किस तरह खेलना है और एक युवा खिलाड़ी के लिए ये बहुत बड़ी बात है। उस समझ को हासिल करना और लंबे समय तक किसी चीज पर टिके रहने में सक्षम होना, साथ ही भरोसा रखना कि ये काम कर जाएगा, उन्हें इसका पूरा तरीका मिल गया है और मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि वो और बेहतर होने जा रहे हैं।'

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार (14 जनवरी) को मुंबई में खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे 17 जनवरी (शुक्रवार) को राजकोट में होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे रविवार 19 जनवरी को बेंगलुरु में होगा।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना