पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Suresh Raina Who Has Played Under MS Dhoni For India And In IPL Under CSK And Also Under Rohit Sharma At The 2018 Asia Cup, Called The Opening Batsman The “next MS Dhoni”

रैना ने रोहित की तारीफ की:सुरेश रैना ने कहा- रोहित टीम इंडिया के अगले धोनी हो सकते हैं, वे पूर्व कप्तान की तरह हर खिलाड़ी की बात सुनते हैं

16 दिन पहले
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 20 टी-20 खेले हैं। इसमें से 16 में टीम इंडिया को जीत मिली। -फाइल
  • सुरेश रैना ने कहा- रोहित शर्मा बतौर कप्तान खुद आगे आकर चुनौतियां का सामना करते हैं और ड्रेसिंग रूम के माहौल को अच्छा बनाकर रखते हैं
  • रोहित शर्मा की कप्तानी में 2018 में भारतीय टीम ने निदाहास ट्रॉफी के अलावा बांग्लादेश में एशिया कप जीता था
  • इस ओपनर ने 10 वनडे में भारत की कप्तानी की है, इसमें से टीम को 8 में जीत मिली

भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी का योगदान बेजोड़ है। शायद इसलिए जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के रिप्लेसमेंट की बात आती है, तो दिमाग खाली सा हो जाता है। हालांकि, सुरेश रैना को लगता है कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा उनकी जगह ले सकते हैं। रैना ने एक पॉड कास्ट में कहा कि टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा अगले महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं।

इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का मानना है कि कप्तान के तौर पर रोहित में तमाम खूबियां हैं। वे शांत रहते हैं, दूसरे खिलाड़ियों को सुनना पसंद करते हैं और हमेशा उनका विश्वास बढ़ाते हैं। सबसे बड़ी बात है कि बतौर कप्तान वे खुद आगे आकर नेतृत्व करते हैं। जब आपका कप्तान खुद आगे आकर चुनौतियां का सामना करता है और उसी समय ड्रेसिंग रूम का माहौल अच्छा बनाकर रखता है, तो एक टीम के तौर पर आपके पास सबकुछ होता है।

रोहित युवा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हैं: रैना

उन्होंने आगे कहा कि रोहित टीम के हर खिलाड़ी को कप्तान मानते हैं। मैंने उन्हें करीब से देखा है। मैं उनकी कप्तानी में खेला हूं, तब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था। तब मैंने देखा है कि कैसे उन्होंने युवा खिलाड़ियों शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल का आत्मविश्वास बढ़ाया।

'मेरे लिए रोहित और धोनी दोनों अद्भुत'

इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि खिलाड़ी रोहित के साथ को पसंद करते हैं। वह एमएस धोनी के बाद टॉप खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने एमएस की तुलना में अधिक आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं, लेकिन मैं कहूंगा कि दोनों बहुत समान हैं। एक कप्तान के रूप में दोनों सुनना पसंद करते हैं। जब आपका कप्तान आपको सुनता है, तो आप बहुत सारी समस्याओं को हल कर सकते हैं, आप खिलाड़ियों की मानसिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं। इसलिए मेरे लिए यह दोनों अद्भुत हैं।

रोहित का रिकॉर्ड भी रैना की बात का समर्थन करता है। वे आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। वे 8 साल में मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड 4 बार खिताब जिता चुके हैं। इसके अलावा, जब भी विराट कोहली को आराम दिया जाता है या वे चोटिल होने के कारण नहीं खेलते हैं, तो रोहित कप्तानी की चुनौती को स्वीकार करते हैं।

रोहित की कप्तानी में भारत ने 20 टी-20 में से 16 जीते

उनकी कप्तानी में ही भारत ने 2018 में निदाहास ट्रॉफी और उसी साल एशिया कप जीता था। रोहित ने 10 वनडे में भारत की कप्तानी की, जिसमें से आठ में जीत दर्ज की। इसके अलावा जिस 20 टी-20 मैच में उन्होंने टीम इंडिया की कमान संभाली, उसमें से 16 में जीत मिली।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें