• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Suresh Raina On MS Dhoni Captaincy; IPL Chennai Super Kings Player Says Mahendra Singh Dhoni India Best Captain Ever

क्रिकेट / सुरेश रैना ने कहा- महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, उन्होंने टीम को बदल दिया

धोनी और रैना (दाएं) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं। धोनी टीम के कप्तान हैं। (फाइल) धोनी और रैना (दाएं) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं। धोनी टीम के कप्तान हैं। (फाइल)
X
धोनी और रैना (दाएं) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं। धोनी टीम के कप्तान हैं। (फाइल)धोनी और रैना (दाएं) आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं। धोनी टीम के कप्तान हैं। (फाइल)

  • रैना ने टीम इंडिया के लिए पिछला मैच 2018 में खेला था, तब से टीम के लिए किसी फॉर्मेट में नहीं खेले
  • सुरेश आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं, इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही हैं

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 03:09 PM IST

खेल डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया। रैना ने कहा कि यह धोनी ही थे जिन्होंने टीम इंडिया को बिल्कुल बदल दिया। रैना दो साल से टीम इंडिया में नहीं हैं। 2018 में उन्होंने अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इंडियन प्रीमियर लीग में रैना चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की तरफ से खेलते हैं। इस टीम के कप्तान धोनी हैं। आईपीएल 2020 इस साल 29 मार्च से 24 मई तक खेला जाएगा। 

सीएसके के ड्रेसिंग में धोनी की अहमियत
एक टीवी कार्यक्रम में रैना ने धोनी की दिल खोलकर तारीफ की। एक सवाल के जवाब में कहा, “मेरे मुताबिक, धोनी भारतीय क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। उन्होंने टीम इंडिया को बिल्कुल बदल दिया। हम खुशकिस्मत हैं कि उनके जैसा कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स के पास है। हमारे ड्रेसिंग रूम में उनका होना बहुत बड़ी बात है।” 33 साल के रैना दो साल से टीम इंडिया से बाहर हैं। हालांकि, वो घरेलू क्रिकेट और खासकर आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं। 

फैन्स से अपील 
इस साल चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में फैन्स उन स्टैंड्स में भी बैठ सकेंगे जो पिछले साल किन्हीं वजहों से बंद थे। रैना ने इस बारे में कहा, “इस बार हमारे पास सभी सीटें उपलब्ध हैं। उम्मीद करता हूं कि इस बार पहले से भी ज्यादा फैन्स स्टेडियम आकर मैच देखेंगे। इससे खिलाड़ियों का भी उत्साहवर्धन होगा।” चेन्नई सुपर किंग्स में हुए बदलावों पर रैना ने कहा, “इस साल हमारी टीम में कुछ नई प्रतिभाएं जुड़ गई हैं। पीयूष चावला जैसा बेहतरीन लेग स्पिनर हमारे साथ होगा। इसके अलावा जोश हेजलवुड, सैम करेन और साई किशोर भी होंगे। कुल मिलाकर इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।” 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना