• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Suryakumar Yadav And Ishan Kishan Are Making Their Debuts In India Vs England 2nd T 20 Match

दूसरे टी-20 में भारत के लिए 2 डेब्यू:इशान और राहुल ने की ओपनिंग, सूर्यकुमार को नंबर-5 की जिम्मेदारी; दोनों IPL में मुंबई इंडियंस से खेलते हैं

अहमदाबाद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
​​​​​​​सूर्यकुमार यादव (बाएं) और इशान किशन (दाएं) के आने से भारत की बल्लेबाजी मजबूत हुई है। - Dainik Bhaskar
​​​​​​​सूर्यकुमार यादव (बाएं) और इशान किशन (दाएं) के आने से भारत की बल्लेबाजी मजबूत हुई है।

सूर्यकुमार यादव और इशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत के लिए डेब्यू किया। दोनों को टीम मैनेजमेंट ने उनकी इंटरनेशनल कैप सौंपी। सूर्यकुमार पाचंवें नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। वहीं, इशान किशन ने लोकेश राहुल के साथ ओपनिंग किया। दोनों IPL में मुंबई इंडियंस टीम से खेलते हैं।

सूर्यकुमार और इशान के आने से भारत की बल्लेबाजी मजबूत
सूर्यकुमार और इशान के आने से भारत की बल्लेबाजी मजबूत हुई है। सूर्यकुमार ने पिछले 10 साल में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी की खासियत यह है कि वे V शेप में बैटिंग करते हैं, जो कि नंबर-4 और 5 के बल्लेबाजों की विशेषता है। वहीं, जरूरत पड़ने पर सूर्यकुमार कभी भी गियर बदल सकते हैं। IPL में मुंबई के लिए खेलते हुए उनके सभी रन अच्छे स्ट्राइक रेट से आए हैं।

सूर्यकुमार IPL में ​​​​​सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे
IPL 2020 में सूर्यकुमार मुंबई के तीसरे और ओवरऑल सातवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने 16 मैच में 145.01 के स्ट्राइक रेट और 40 की औसत से 480 रन बनाए थे। सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में सूर्यकुमार ने 140.10 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।

झारखंड के इशान किशन को कप्तान विराट कोहली ने कैप सौंपी
झारखंड से खेलने वाले इशान ने IPL 2020 में 14 मैच में 516 रन बनाए थे। वे मुंबई के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। वहीं, ओवरऑल सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में इशान पांचवें नंबर पर रहे थे। इशान को कप्तान कोहली ने कैप सौंपा।