आईपीएल / रोहित ने कहा- सूर्यकुमार स्पिन के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाज, उन्होंने हमें जीत दिलाई



चेन्नई के खिलाफ अर्द्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव। चेन्नई के खिलाफ अर्द्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव।
X
चेन्नई के खिलाफ अर्द्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव।चेन्नई के खिलाफ अर्द्धशतक पूरा करने के बाद सूर्यकुमार यादव।

  • यादव को 71 रन की पारी में दो जीवनदान मिले
  • मुंबई के कप्तान ने कहा- सूर्यकुमार ने विकेट के पीछे जो शाट्स लगाए, वे काफी मुश्किल होते हैं

May 08, 2019, 03:41 PM IST

मुंबई. मुंबई इंडियंस ने मंगलवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उसके ही मैदान पर जीत हासिल की और आईपीएल 2019 के फाइनल में जगह पक्की की। मुंबई की जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव की पारी को सभी ने सराहा है। जीत के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- सूर्यकुमार यादव स्पिन के खिलाफ शानदार बल्लेबाज हैं। स्पिन चेन्नई की ताकत है। यादव ने हमें जीत दिलाई। मुंबई ने 6 विकेट से यह मैच जीता। उसने 5वीं बार आईपीएल के फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

 

दो विकेट जल्दी गिरे
131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी के पहले ही ओवर में मुंबई ने रोहित शर्मा का विकेट खो दिया। तीसरे ओवर में क्विंटन डीकॉक भी चलते बने। यादव को मुरली विजय ने एक जीवनदान जरूर दिया, लेकिन इसके बाद वे हावी हो गए। मुश्किल विकेट पर उन्होंने 54 गेंद पर 71 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। मुंबई इंडियंस 2010, 2013, 2015 और 2017 में खिताबी मुकाबले खेल चुकी है। 2010 में वह फाइनल में हार गई थी। वह अब तक 3 बार चैम्पियन बन चुकी है।

 

स्पिन में चेन्नई का पलड़ा भारी
मैच के बाद रोहित ने कहा, “सूर्यकुमार स्पिन के खिलाफ हमारे सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। हम जानते थे कि चेन्नई के स्पिनर्स ही उनकी ताकत हैं। यादव ने हमें मैच जिताया। मैं उन्हें काफी करीब से जानता हूं। विकेट के पीछे जो शॉट्स उन्होंने खेले वे बहुत मुश्किल होते हैं।”
 
दो कैच छूटे लेकिन हौसला कायम रहा
यादव जब बल्लेबाजी करने आए तो पहले मुरली विजय ने उनका आसान कैच छोड़ दिया। इसके बाद शेन वॉटसन ने उन्हें स्लिप में जीवनदान दिया। इस बारे में यादव ने कहा, “चेन्नई जब बैटिंग कर रही थी तब मुझे अंदाजा हो गया था कि विकेट मुश्किल है। ज्यादातर बल्लेबाज हवा में शॉट नहीं खेल पा रहे थे। इसलिए मैंने जमीनी शॉट खेलकर सिंगल्स पर फोकस किया। हमने टीम मीटिंग में फैसला किया था कि टॉप ऑर्डर के किसी बल्लेबाज को आखिरी तक विकेट पर रुकना जरूरी होगा, क्योंकि लोअर ऑर्डर के लिए यह कठिन होता है।”

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना