टी-20 रैंकिंग में सूर्या नंबर-1 पर कायम:ताजा रैंकिंग में 890 पॉइंट्स, विराट को दो स्थान का नुकसान

दुबई16 दिन पहले

टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव ताजा ICC रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज बने हुए हैं। वे पिछले हफ्ते भी टॉप पर थे। इस बार उनके रेटिंग अंकों में इजाफा हुआ है। सूर्या के 890 रेटिंग पॉइंट्स हैं। पिछले सप्ताह उनके 859 पॉइंट्स थे। विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान हुआ है। उनकी रैंकिंग के बारे में आगे जानेंगे।

पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा नंबर-1 पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में जमाया था शतक
सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए। 2 मुकाबलों में उनके बल्ले से 124 रन निकले हैं। इसमें एक शतक शामिल है। सर्या ने दूसरे टी-20 मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी। यह उनके करियर का दूसरा शतक था। इस मैच के बाद सूर्या के 895 रेटिंग पॉइंट्स हो गए थे। लेकिन, दूसरे मैच में फेल होने की वजह से उन्हें पांच पॉइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा। ICC हर बुधवार को ही रैंकिंग जारी करती है। इसलिए पहले मैच के बाद के उनके रेटिंग पॉइंट्स सामने नहीं आए।

विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान
टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली को दो स्थान का नुकसान हुआ है। कोहली अब 650 पॉइंट्स के साथ 13वें नंबर पर हैं। केएल राहुल 582 अंकों के साथ 19वें स्थान पर हैं। इस तरह भारत के तीन बल्लेबाज टॉप 20 में हैं।

गेंदबाजी में भुवी सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय
गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार 647 पॉइंट्स के साथ 11वें स्थान पर हैं। वे सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय गेंदबाज हैं। अर्शदीप सिंह 616 अंकों के साथ 21वें और रविचंद्रन अश्विन 606 अंकों के साथ 22वें नंबर पर हैं। युजवेंद्र चहल 535 पॉइंट्स के साथ 40वें स्थान पर हैं।