पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sushil Doshi Podcast All Results Possible In The Fourth Test Shardul Innings Strengthened India Now Ravindra Jadeja Will Have To Do Wonders

भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:चौथे टेस्ट में सभी नतीजे संभव, शार्दूल की पारी ने भारत को मजबूती दी; अब रवींद्र जडेजा को करना होगा कमाल

नई दिल्ली17 दिन पहले

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 466 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 368 रन का लक्ष्य मिला। इंग्लैंड ने स्टंप्स तक बिना विकेट खोए 77 रन बना लिए हैं। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में कहा कि इस मैच में कुछ भी नतीजे संभव हैं। इंग्लैंड की टीम जीत की होड़ में है। भारत के लिए भी संभावना है। मुकाबला ड्रॉ भी हो सकता है। इस लिहाज से पांचवें दिन का खेल काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

जडेजा को उठाना होगा फायदा
दोषी ने कहा कि तेज गेंदबाजों के फुट मार्क्स से रवींद्र जडेजा को फायदा उठाना होगा। फुट मार्क्स में टप्पा खाने के बाद गेंद कितना टर्न करेगी, यह बल्लेबाज को पता नहीं होता है। दूसरी ओर तेज गेंदबाजों को पिच और कंडीशंस से कोई मदद नहीं मिल रही है। इस लिहाज से आखिरी दिन के खेल में रवींद्र जडेजा दोनों टीमों के बीच अंतर साबित हो सकते हैं।

शार्दूल ने की कमाल की बैटिंग
दोषी ने कहा कि विराट कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम संकट में दिख रही थी, लेकिन यहां से शार्दूल ठाकुर और ऋषभ पंत ने अर्धशतक जमाकर भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। शार्दूल ने खासकर काफी प्रभावशाली बल्लेबाजी की। वे स्पष्ट मानसिकता के साथ क्रीज पर उतरते हैं और बेखौफ होकर खेलते हैं। उनकी बल्लेबाजी की खासियत यह है कि वे ज्यादातर वी में शॉट खेलने की कोशिश करते हैं।

इंग्लैंड के ओपनर्स ने मुश्किल वक्त निकाला
दिग्गज कमेंटेटर ने कहा कि जब 368 रन का विशाल लक्ष्य मिले तो ओपनिंग साझेदारी काफी अहम हो जाती है। इस मोर्चे पर रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने अच्छा काम किया है। इन दोनों ने चौथे दिन के आखिरी घंटों में इंग्लैंड को कोई झटका नहीं लगने दिया। अब इंग्लैंड को 291 रन की ही जरूरत है तो उसके बल्लेबाजों में भरोसा जगा होगा कि वे इस पिच पर रन बना सकते हैं। कुल मिलाकर मैच काफी रोमांचक स्थिति में है और पांचवें दिन के खेल से इस सीरीज की दिशा भी तय हो सकती है।

खबरें और भी हैं...