पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sushil Doshi Podcast Team India Stood Up From A Pile Of Ashes Every Indian Would Be Proud Of Virat Army

भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:राख के ढेर से उठ खड़ी हुई टीम इंडिया, हर भारतवासी को विराट की सेना पर गर्व होगा

नई दिल्ली20 दिन पहले

टीम इंडिया ने ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 157 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 210 रन पर सिमट गई। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में भारत की जीत को ऐतिहासिक करार दिया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया ने जैसा प्रदर्शन किया है उस पर हर भारतवासी को गर्व होगा।

करारी हार के बाद ऐसा प्रदर्शन तारीफ के काबिल
दोषी ने कहा कि हेंडिंग्ले (लीड्स) टेस्ट में भारत को पारी के अंतर से हार झेलनी पड़ी थी। ओवल में भी भारत की पहली पारी सस्ते में सिमट गई। इसके बावजूद हमारे खिलाड़ियों ने हौसला कायम रखा और पूरी बाजी पलटकर रख दी। यह राख के ढेर से उठ खड़े होने जैसा प्रदर्शन है। इस जीत को लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

बुमराह की गेंदबाजी में नजर आया पुराना जलवा
दोषी ने भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड को उसके घर में इस तरह ध्वस्त करना भारतीय गेंदबाजों की काबिलियत बयां करता है। जसप्रीत बुमराह ने बहुत ज्यादा प्रभावित किया। उन्होंने जिस तरह शानदार यॉर्कर डाले उससे उनके पुराने जलवों की याद ताजा हो गई। टीम के अन्य गेंदबाजों ने भी बुमराह का बखूबी साथ दिया।

विराट की कप्तानी में दिखा पैनापन
दिग्गज कमेंटेटर भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी खासा प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि विराट ने गेंदबाजी में जिस तरह चतुराई भरे बदलाव किए उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। सब मान रहे थे कि 80 ओवर होने के तुरंत बाद वे नई गेंद ले लेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वे सही समय पर शार्दूल ठाकुर को मोर्चे पर लेकर आए। शार्दूल ने रूट को आउट कर उनके फैसले को सही साबित किया। उमेश और बुमराह का इस्तेमाल भी बहुत ही समझदारी से किया गया।

इंग्लैंड की टीम में दबाव झेलने की क्षमता नहीं
दोषी ने कहा कि इंग्लैंड की मौजूदा टीम दबाव में बिखर जाती है। यह भारतीय टीम की तरह दबाव को नहीं झेल पाती है। जो रूट इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को संभाल कर रखते हैं, लेकिन जब उनका विकेट जल्दी गिर जाता है तो फिर इंग्लैंड की टीम अक्सर हार को ही गले लगाती है।

खबरें और भी हैं...