--Advertisement--

महिला टी-20 वर्ल्ड कप / हरमनप्रीत की फिफ्टी, भारत ने वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड को हराया



T-20 world cup Warm up match India Women beats england women by 11 runs
X
T-20 world cup Warm up match India Women beats england women by 11 runs
  • भारत की कप्तान हरमनप्रीत ने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया
  • टी-20 में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाली भारतीय महिलाओं में दूसरे नंबर पर

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2018, 11:25 AM IST

खेल डेस्क. भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप से पहले वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड को 11 रन से हरा दिया। इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 32 गेंद में 62 रन बनाए। उन्होंने 27 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। वे टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में भारतीय महिला क्रिकेटर्स में दूसरे नंबर पर हैं। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 133 रन ही बना पाई।

स्मृति मंधाना ने 25 गेंद में पूरी की थी अपनी फिफ्टी

  1. भारत के लिए सबसे कम गेंद में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड महिला वनडे टीम की कप्तान स्मृति मंधाना के नाम है। स्मृति ने इस साल मार्च में मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में 25 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। 

  2. भारत की शुरुआत खराब रही

    इस मैच में भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसकी शुरुआत खराब रही। टीम का स्कोर जब 14 रन था, तभी स्मृति 13 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। उन्हें शीवर की गेंद पर लिंडसे स्मिथ ने लपका।

  3. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने मिताली राज के साथ मिलकर 38 रन जोड़े। टीम का स्कोर जब 52 रन था, तब वे नाइट ने उन्हें शीवर के हाथों कैच करा दिया। सात रन बाद मिताली राज भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।

  4. एक छोर पर टिकी रहीं हरमनप्रीत कौर

    इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर भारत के विकेट गिरते रहे, लेकिन हरमनप्रीत कौर ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 37 गेंद में 54 रन जोड़े। दीप्ति ने 20 गेंद में 18 रन बनाए।

  5. इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही। डेनियल वॉट और टैमी ब्यूमोंट ने पहले विकेट के लिए 35 गेंद में 32 रन जोड़े। टैमी के आउट होने के बाद आईं नटाली शीवर ने 10 गेंद में 14 रन बनाए। उन्हें पूनम यादव ने तानिया भाटिया के हाथों स्टम्प कराया।

  6. इसके बाद इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने क्रीज संभाली, लेकिन वे ज्यादा देर तक टिक नहीं सकीं और दो रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। पूनम यादव की गेंद पर हरमनप्रीत कौर ने उनका कैच पकड़ा।

  7. नाइट के आउट होने के बाद इंग्लैंड की ओर से एमी एलन जोंस और लॉरेन विनफील्ड ही दहाई के अंक तक पहुंच सकीं। एमी ने 10 गेंद में 11 और विनफील्ड ने 14 गेंद में 19 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर वॉट ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए।

  8. पूनम ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा

    भारत की ओर से पूनम यादव ने 20 रन देकर तीन, जबकि राधा यादव ने 21 और दीप्ति शर्मा ने 28 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। हेमलता डेलन 22 रन खर्च कर इंग्लैंड की एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजने में सफल रहीं।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..