वनडे इंटरनेशनल और टी-20 में स्मृति की रैंकिंग बढ़ी:हरमनप्रीत की रैंकिंग भी सुधरी, पिछले मैच में दोनों का प्रदर्शन था शानदार

नई दिल्ली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वनडे इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल कर इंडिया के लिए सीरीज जीतने की उम्मीदें तो बढ़ाई ही हैं, साथ ही टी-20 और वनडे रैंकिंग में बढ़त भी हासिल की है। डर्बी में हुए टी-20 इंटरनेशनल मैच में 79 रनों की नाबाद पारी की बदौलत मंधाना टी-20 इंटरनेशनल की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गई हैं। वहीं होव में खेले गए वनडे इंटरनेशनल में स्मृति की 99 बॉलों में 91 रनों की पारी ने उन्हें वनडे रैंकिंग में १०वें से 7वें नंबर पर पहुंचा दिया है। इससे पहले में मंधाना इस रैंकिंग में तीसरे नंबर पर थी। अब ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर मेग लैनिंग को पछाड़ कर स्मृति दूसरे नंबर पर आ गई हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में स्कोर चार्ट टॉप करने के बाद बेथ मूनी इस रैंकिंग में वापस पहले नंबर पर काबिज हो गई थी। अब भी मंधाना से 12 रेटिंग पॉइंट्स की बढ़त बनाते हुए बेथ रैंकिंग में टॉप पर हैं।

हरमनप्रीत कौर टी-20 रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंची।
हरमनप्रीत कौर टी-20 रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंची।

भारत से सिर्फ स्मृति नहीं बल्कि भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में 74 रनों की पारी खेल कर वनडे रैंकिंग के टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहीं। हरमनप्रीत इस रैंकिंग में 9वें स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं टी-20 इंटरनेशनल में उनकी रैंक 14वीं है। इन दोनों के अलावा यास्तिका भाटिया जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक लगाया 37वें और दीप्ति शर्मा वनडे के बॉलिंग चार्ट पर 12वें स्थान पर पहुंच में सफल रहीं।

कल है इंडिया और इंग्लैंड का दूसरा वनडे इंटरनेशनल

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल होने जा रहा है। इससे पहले 18 सितम्बर को हुए पहले वनडे में स्मृति ने 91 रन और हरमनप्रीत ने 74 रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद दोनों की वनडे रैंकिंग में दोनों की रैंक बढ़ी है। इसी सीरीज का दूसरा मैच अब कल सेंट लॉरेंस ग्राउंड, कैंटरबरी में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...