क्रिकेट / टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का वॉर्मअप मैच भी मुश्किल, आईसीसी नहीं ले पाई फैसला



T20 World Cup 2020 : ICC On India-Pakistan warm-up match in T20 World Cup
X
T20 World Cup 2020 : ICC On India-Pakistan warm-up match in T20 World Cup

  • टी-20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला नहीं होगा, दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में
  • दोनों टीमों के बीच वॉर्म मैच की संभावना है, लेकिन आईसीसी इस पर अंतिम फैसला नहीं ले पाई

Dainik Bhaskar

Nov 06, 2019, 04:05 PM IST

खेल डेस्क. आईसीसी वर्ल्ड कप टी-20 अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। पहले राउंड में भारत और पाकिस्तान की टीमों को अलग-अलग ग्रुप में रखा गया है। इसका मतलब ये है कि इस राउंड में इनका मुकाबला नहीं होगा। लेकिन, आईसीसी अब तक इस बात का फैसला भी नहीं कर पाई है कि दोनों देशों के बीच वॉर्मअप यानी अभ्यास मैच कराया जाए या नहीं। इसकी वजह दोनों देशों के बीच जारी तनाव है। एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। यह अगले साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। 

 

सीईओ ने क्या कहा?
पाकिस्तान के ‘द ट्रिब्यून’ अखबार ने टी-20 वर्ल्ड कप के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ निक होकले से बातचीत की। भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर उन्होंने कहा, “दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में हैं। लिहाजा, ये तो तय है कि फर्स्ट राउंड में इनके बीच मुकाबला नहीं होगा।” निक ने माना कि एशिया की इन दोनों टीमों के बीच मैच देखने के लिए दुनिया का हर क्रिकेट फैन उत्सुक रहता है। आईसीसी को सबसे ज्यादा कमाई भी इसी मुकाबले से होती है। हालांकि, ये भी सच है कि विश्व कप के किसी मैच में अब तक पाकिस्तान टीम भारत को हरा नहीं पाई है। 


हर जगह एक ही सवाल 
होकले ने आगे कहा, “मैं जहां भी जाता हूं, हर कोई एक ही सवाल करता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होगा या नहीं। फर्स्ट राउंड में तो ये संभव नहीं है। वॉर्मअप मैच पर अब तक आईसीसी ने कोई फैसला नहीं लिया है। हालांकि, हम जानते हैं कि पूरी दुनिया इन टीमों को आमने-सामने देखना चाहती है।” निक ने बताया कि आईसीसी ने इस विश्व कप के लिए टिकट बिक्री शुरू कर दी है और इस बार इनकी कीमत भी कम रखी गई है। ऑस्ट्रेलिया के अलावा और भी कई देशों से लोग इस वर्ल्ड कप को देखने पहुंचेंगे।  उन्होंने ये भी कहा कि क्रिकेट के अलावा भी कई रोचक कार्यक्रम इस दौरान आयोजित किए जाएंगे।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना