T-20 WC को लेकर बड़ी खुशखबरी:प्लेयर अपने परिवार के साथ वर्ल्ड कप का बन सकते हैं हिस्सा, बॉयो-बबल में रहना होगा

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ICC टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन बड़े पैमाने पर करने जा रहा है। पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में होने वाला था, लेकिन कोरोना के कारण अब इसका आयोजन UAE और ओमान में किया जा रहा है। ICC इसके आयोजन को लेकर लगातार तैयारी कर रहा है। उनका इस समय पूरा ध्यान इस पर है कि कोरोना महामारी के दौर में कैसे टी-20 वर्ल्ड कप जैसे मेगा टूर्नामेंट का आयोजन सुरक्षित तरीके से कराएं।

ICC ने बॉयो-बबल सुरक्षा को लेकर तैयार की गई योजना
ICC ने गुरुवार को बॉयो-बबल सुरक्षा को लेकर तैयार की गई योजनाओं के बारे में जानकारी दी।उन्होंने क्लोज फैमली मेंम्बर को टीम के साथ बबल में रहने की इजाजत दे दी है। वहीं, इस बार फैंस के लिए खुशखबरी है। वह सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए खिलाड़ियों के साथ सेल्फी ले सकते हैं।

खिलाड़ियों का परिवार होगा उनके साथ
ICC ने गुरुवार को कहा, 'वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हमने इसके लिए कई प्रोफेशनल का सपोर्ट लिया है। इसके साथ ही हम कई संसाधन भी लेकर आ रहे हैं। मानसिक स्वास्थ्य के कारण ही हमने ये फैसला लिया है कि परिवार के लोग खिलाड़ियों के साथ रह सकते हैं। उनके होने से बॉयो-बबल में खिलाड़ी सुखद वातावरण में रहेंगे। इसलिए हमने बहुत कम संख्या में करीबी परिवार के लोगों को अनुमति दी है, यदि वे चाहें तो टीमों के साथ जा सकते हैं।

फैंस को मेंटेन करनी होगी सोशल डिस्टेंसिंग
ICC ने अपने बयान में आगे कहा कि परिवार के सदस्य जो टीम के साथ शामिल होंगे उन्हें क्वारंटाइन से गुजरना होगा। इसके साथ ही उन्हें कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी दिखानी पड़ेगी। उन्हें तीन कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा। साथ ही पूरे टूर्नामेंट के दौरान उन्हें बबल में ही रहना होगा। IPL का आयोजन जिस तरह से हुआ है। ICC भी ऐसा ही आयोजन करना चाहता है। उनके अनुसार फैंस को हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करनी होगी।

खबरें और भी हैं...