अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच में चोटिल हुए राशिद:बाउंड्री बचाने की कोशिश में घुटना जख्मी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना तय नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को अफगानिस्तान-श्रीलंका के बीच ब्रिस्बेन में खेले गए मैच में फील्डिंग अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान इंजर्ड हो गए।

श्रीलंका ने इस मैच में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया था। मैच हारने के साथ ही अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गई। चोटिल होने से पहले अफगानिस्तान को ये मैच जिताने के लिए राशिद खान ने भरपूर कोशिश की। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर श्रीलंका के 2 विकेट चटकाए थे।

अफगानिस्तान का अगला मैच ऑस्ट्रेलिया से है। फिलहाल, इस मैच में राशिद का खेलना तय नहीं है।

राशिद ने श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस को आउट किया था।
राशिद ने श्रीलंका के बल्लेबाज चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस को आउट किया था।

कैसे इंजर्ड हुए राशिद

श्रीलंका की पारी का19वां ओवर फजल फारुखी कर रहे थे। स्ट्राइक पर धनंजय डी सिल्वा थे। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने पुल शॉट खेला। बॉल सीधे मिड-ऑन की तरफ गई। डीप-मिड विकेट पर खड़े राशिद खान ने बाउंड्री बचाने के लिए दौड़ लगा दी। उन्होंने दाएं पैर से स्लाइड लगाकर बॉल रोकने की कोशिश की। इस दौरान उनका घुटना मुड़ गया।

राशिद दर्द से कराहते हुए मैदान पर ही लेट गए। उनको खड़े होने में भी दिक्कत आ रही थी। फिजियो आए और राशिद को चेक किया। बाद में उन्हें मेडिकल स्टाफ ग्राउंड से ले गया।

सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुई अफगानिस्तान
अफगानिस्तान के अब तक 4 मैच हुए हैं। 2 बारिश के चलते रद्द हो गए। 2 मैचों में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को श्रीलंका से हारने के बाद ग्रुप-1 के पॉइंट्स टेबल में अफगानिस्तान 2 अंकों और -0.71 के नेट रनरेट से छठवें नंबर पर है। इसका सीधा मतलब है कि अफगानिस्तान ग्रुप-1 की टॉप-2 टीम बनने और सेमीफाइनल खेलने की दावेदार नहीं है। अब अगर 4 नवंबर को अफगानिस्तान ऑस्ट्रेलिया से मैच जीत भी जाती है तो भी उसकी पोजिशन में कोई खास बदलाव नहीं होगा।