टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान:​​​​​​​शाकिब अल हसन को कमान; महमुदुल्लाह बाहर, लिटन दास की वापसी

ढाका3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अगले माह ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को टीम की कप्तानी सौंपी है। बुधवार को घोषित टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज लिट्टन दास की वापसी हुई है। जबकि दिग्गज बल्लेबाज महमुदुल्लाह रियाद को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

रियाद का टीम में नहीं होना बांग्लादेशी फैंस के लिए चौंकाने वाली खबर है। सीनियर और अनुभवी खिलाड़ियों के नाम चुने जाने से फैंस सोशल मीडिया पर टीम के चयन पर सवाल खड़े कर रहे हैं। महमुदुल्लाह ने हाल ही में खेले गए एशिया कप में अपनी दो पारियों में 25 और 27 रन के स्कोर बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही खराब रहा था। इसी कारण उन्हें टीम से बाहर किया गया है।

24 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगी टीम
बांग्लादेश की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को करेगी। उसका ओपनिंग मैच पहले दौर से क्वालिफाई करने वाली टीम से होगा। बांग्लादेश का दूसरा मुकाबला 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीकी से होगा। 30 अक्टूबर को एक अन्य क्वालिफायर टीम से खेलने के बाद शाकिब की टीम 2 नवंबर को भारत और 6 नवंबर को पाकिस्तान का सामना करेगी।

एशिया कप में खराब रहा था प्रदर्शन
एशिया कप में बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। वह ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। उसे पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने 7 विकेट और अगले मुकाबले में श्रीलंका ने दो विकेट से हराया था।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम
शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हसन, नूरुल हसन, सब्बीर, नजमुल हुसैन शान्तो, मोसादेक, मेहदी हसन, सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर, हसन महमूद, तस्कीन, एबादोट, नसुम अहमद।

खबरें और भी हैं...