• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Hardik Pandya | T20 World Cup India Squad 2021; BCCI Selection Committee Doubt On Hardik Pandya

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या पर सस्पेंस:टीम इंडिया से आउट हो सकते हैं हार्दिक; वेंकटेश, दीपक और शार्दूल में किसी एक को मिल सकती है एंट्री

7 दिन पहले

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या के टीम इंडिया में बरकरार रहने पर संशय जारी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आज इस पर फैसला ले सकता है। मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो आज बोर्ड टी 20 वर्ल्ड की टीम में बदलाव की घोषणा कर सकता है। IPLमें शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को एंट्री मिल सकती है।

हार्दिक पंड्या पर भी बड़ा फैसला लिया जा सकता है। पंड्या के स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के अलावा दीपक चाहर या शार्दूल ठाकुर में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है। IPLके सेकेंड लेग में डेब्यू करने वाले अय्यर ने अपने खेल से प्रभावित किया है। वह ओपनर होने के साथ ही मीडियम पेसर भी हैं। IPLके सेंकेड लेग में खेले गए 8 मैचों में 265 रन बनाने के साथ उन्होंने तीन विकेट भी लिए हैं।

पंड्या का प्रदर्शन निराशाजनक
पंड्या ने IPLके सेकेंड लेग में गेंदबाजी नहीं की। बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। सिर्फ एक मैच में वे वो अपने टच में दखे, लेकिन उसके बाद अगली तीन पारियों में फ्लॉप रहे। वे IPLसेकेंड लेग के 5 मैचों में 75 रन बनाए।

2015 से वेंकटेश घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं
अय्यर घरेलू क्रिकेट 2015 से खेल रहे हैं, लेकिन 2020-21 में उनके अलग ही था। टी20 के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह 75.66 की औसत और 149.34 के स्ट्राइक रेट से 227 बनाकर अपने टीम के टॉप स्कोरर रहे। विजय हजारे ट्रॉफी में 402 के स्कोर में उन्होंने पंजाब के विरुद्ध 146 गेंदों पर 198 रन ठोके। वहीं 2018 में उन्होंने रणजी में हैदराबाद के खिलाफ डेब्यू किया।

दीपक और शार्दूल भी दावेदार
वेंकटेश के अलावा दीपक और शार्दूल भी पंड्या की जगह लेने के लिए प्रबल दावेदार हैं। दीपक ने IPLके 14 मैचों में 1 रन बनाकर 13 विकेट लिए हैं, जबकि शार्दूल ठाकुर ने 15 मैचों में 18 विकेट लेकर 5 रन बनाए हैं।

आवेश और हर्षल पटेल की भी हो सकती है एंट्री
आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक को नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। पटेल ने रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए IPLमें सबसे ज्यादा 32 विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की है। मध्यप्रदेश से रणजी खेलने वाले आवेश खान 23 विकेट लेकर भारतीय खिलाड़ियों में IPLमें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

उमरान मलिक ने रफ्तार से सबको किया प्रभावित
सनराइजर्स हैदराबाद से डेब्यू करने वाले जम्मू के उमरान मलिक को पहले ही नेट बॉलर के तौर पर टीम से जोड़ने की खबर आ चुकी है। मलिक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ खेलते हुए 152.95 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम में शामिल किया गया था। मलिक टीम के साथ नेट बॉलर के तौर पर जुड़े हुए थे। इसके बाद उनकी तुलना वकार यूनुस के साथ भी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...