• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • T20 World Cup:No Change In Indian Team,Hardik Pandya’s Will Remain In Team; Yuzvendra Chahal And Harshal Patel May Be Stopped In UAE After IPL

टी-20 वर्ल्डकप:भारतीय टीम में बदलाव नहीं, हार्दिक टीम में बने रहेंगे; चहल और हर्षल पटेल को IPL के बाद UAE में रोका जा सकता है

2 महीने पहले
हर्षल पटेल ने IPL में 30 विकेट और युजवेंद्र चहल 16 विकेट लिए हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में बदलाव नहीं किया जाएगा। हालांकि IPL के बाद हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को UAE में ही रोका जा सकता है। ताकि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है, तो उन्हें टीम में शामिल किया जा सके।

शनिवार को भारतीय कैप्टन विराट कोहली, रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री की BCCI के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। माना जा रहा था कि BCCI टी-20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव कर सकता है और IPL में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को मौका दे सकता है। एजेंसी के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। चौथे गेंदबाज के तौर पर शामिल हार्दिक पंड्या टीम के साथ बने रहेंगे और टीम प्रशासन उनकी फिटनेस पर नजर रखेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप में चहल को नहीं दी गई थी जगह
टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में पांच स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है। युजवेंद्र चहल की जगह पर राहुल चाहर को शामिल किया गया था। चाहर के अलावा आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया था। जबकि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया था। वहीं चौथे गेंदबाज के रूप में हार्दिक पंड्या को ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया था।

चाहर का कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा। पर हर्षल पटेल और चहल ने शानदार प्रदर्शन किया है। पटेल IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। वे अब तक 30 विकेट ले चुके हैं। वहीं चहल 14 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं।

हार्दिक ने IPL फेज टू में नहीं की गेंदबाजी
भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या को चौथे गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है। हार्दिक ने IPL में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए गेंदबाजी नहीं की। ऐसे में माना जा रहा था कि पंड्या फिट नहीं हैं, उनकी जगह शार्दूल ठाकुर या अन्य गेंदबाजों को मौका मिल सकता है। एजेंसी के मुताबिक भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को IPL के बाद UAE में ही रोका जा सकता है। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी रोका जाएगा। मलिक को नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...