भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा का असली टेस्ट विदेश में होगा, विराट नंबर-3 पर खेलें

नई दिल्ली7 महीने पहले

भारत ने श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हरा दिया। दोनों ही टेस्ट में टीम इंडिया ने आसान जीत हासिल की। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने कहा कि भारत की जीत होनी ही थी। श्रीलंका के पास भारत का मुकाबला करने की काबिलियत नहीं थी। दोषी ने हालांकि यह भी कहा कि भारतीय टीम की असली परीक्षा विदेशी धरती पर होगी। घर में जीत हासिल करना उतना मुश्किल नहीं होता है।

रोहित को फिटनेस का रखना होगा ध्यान
दोषी ने कहा कि रोहित शर्मा की कप्तानी का इम्तिहान भी विदेश में ज्यादा होगा। घरेलू जमीन पर रोहित ने अब तक अच्छी लीडरशिप की है। विदेश में चैलेंज ज्यादा होंगे और तब देखना होगा कि रोहित टीम को किस तरह से लीड करते हैं। इसके अलावा रोहित को अपनी फिटनेस का ख्याल भी रखना होगा। उनकी पैरों की मांसपेशियों में बार-बार खिंचाव आता है। इस समस्या को दूर करना होगा।

बुमराह की फॉर्म में वापसी तारीफ के काबिल
दूसरे टेस्ट में बुमराह ने 8 विकेट लिए। दोषी ने कहा कि बुमराह का फॉर्म में लौटना अच्छा संकेत है। अब वे सभी तरह की परिस्थितियों में विकेट लेने लगे हैं। अश्विन ने भी अच्छी गेंदबाजी की। हालांकि, अश्विन को भी भारत के बाहर अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा।

विराट को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आना होगा
दोषी ने कहा कि हनुमा विहारी ने नंबर-3 पर अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन इस नंबर पर विराट कोहली को खेलना चाहिए। पहले चेतेश्वर पुजारा यह भूमिका निभाते थे। इस पोजिशन पर तकनीकी रूप से सबसे सक्षम बल्लेबाज को खेलना चाहिए। विराट इस काम को बखूबी अंजाम दे सकते हैं।

खबरें और भी हैं...