पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुमराह फिट हुए तो खेलेंगे:स्मिथ के पिच को नुकसान पहुंचाने पर टीम इंडिया के बैटिंग कोच बोले- पंत को इस बारे में पता नहीं था

ब्रिस्बेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कहा है कि अगर बुमराह फिट होते हैं, तो शुक्रवार से ब्रिस्बेन में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में खेलेंगे। - Dainik Bhaskar
टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कहा है कि अगर बुमराह फिट होते हैं, तो शुक्रवार से ब्रिस्बेन में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में खेलेंगे।

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत की फिटनेस पर काम किया जा रहा है। अगर वह फिट होते हैं, तो शुक्रवार से ब्रिस्बेन में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में खेलेंगे। राठौड़ ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के तीसरे टेस्ट के दौरान पिच को नुकसान पहुंचाने की कोशिश पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत ड्रिंक्स की वजह से क्रीज में नहीं थे। उन्हें इस बारे में पता तक नहीं चला।

टीम इंडिया में बड़े बदलाव के संकेत
चौथे टेस्ट से पहले मीडिया से बात करते हुए राठौड़ ने टीम इंडिया में बड़े बदलाव को लेकर भी संकेत दिए। उन्होंने कहा कि जो भी प्लेइंग-11 ब्रिस्बेन टेस्ट में मैदान पर उतरेगी, वह बेस्ट होगी। उन्होंने कहा, सभी खिलाड़ी टेस्ट खेलना डिजर्व करते हैं। अगर वे सभी अपनी क्षमता से खेले, तो मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया को चौथे टेस्ट में कोई हरा सकेगा।

बुमराह फिट हुए, तो जरूर खेलेंगे
राठौड़ ने कहा, 'हम अपने सभी खिलाड़ियो को बैक कर रहे हैं। बुमराह अगर खेलने की कंडिशन में हुए, तो वे जरूर खेलेंगे। अगर फिट नहीं हुए, तो नहीं खेलेंगे। मेडिकल टीम उनका ध्यान रख रही है। हम शुक्रवार सुबह तक इसका इंतजार करेंगे।'

100% फिट खिलाड़ी ही मैदान पर उतरेंगे
राठौड़ ने कहा कि कई खिलाड़ी इस वक्त चोट से उबर रहे हैं। सभी अपने फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। इन सभी के बारे में कल सुबह ही पता चल पाएगा। जो 100% फिट होगा, वह ही सिर्फ टीम में होगा। टीम इंडिया का ऐलान शुक्रवार को मैच से पहले किया जाएगा।

पंत को स्मिथ की हरकत के बारे में पता नहीं चला
स्मिथ वाले मामले पर राठौड़ ने कहा कि हमें इस घटना के बारे में पता नहीं चला। मैच के बाद जब मीडिया ने इस मामले को हाईलाइट किया, तब हमने भी इस पर ध्यान दिया। ऋषभ पंत को भी इस मामले की कोई जानकारी नहीं थी। मैं इस पर कमेंट नहीं करना चाहूंगा, क्योंकि इससे हमारे रिजल्ट पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

स्मिथ के फॉर्म में आने से टीम इंडिया परेशान नहीं
राठौड़ ने कहा कि टीम इंडिया स्मिथ की फॉर्म में वापसी से परेशान नहीं है। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं, स्मिथ कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। हम उनके खिलाफ बनाए गए प्लान को चौथे टेस्ट में भी लागू करेंगे। पिछले मैच में उन्होंने कुछ रन बनाए। हमारे बॉलर्स के पास उनको आउट करने के लिए पर्याप्त प्लान मौजूद है।

पंत के बैटिंग गार्ड से छेड़छाड़ करते दिखे थे स्मिथ
सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में स्मिथ पिच के नजदीक पहुंचकर पंत के बैटिंग गार्ड से छेड़छाड़ करते देखे गए थे। स्टंप में मौजूद कैमरे में उनकी हरकत रिकॉर्ड हो गई थी। इसके बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स ने उनकी आलोचना की थी।

पेन ने स्मिथ का बचाव किया
हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने उनका बचाव किया था। पेन ने कहा था कि स्मिथ टेस्ट के दौरान 5-6 बार यह हरकत करते हैं। उनका पंत के बैटिंग गार्ड से छेड़छाड़ करने का कोई इरादा नहीं था। वे अपनी बैटिंग के लिए क्रीज को मार्क करते हैं। वहीं, इन आरोपों पर जवाब देते हुए स्टीव ने कहा था कि वे बॉलिंग लाइन समझने के लिए अक्सर ऐसा करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser