• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Team India Captain Virat Kohli Came Out To Practice Was Out Of The Second Test Due To Injury

क्या केपटाउन में खेलेंगे किंग कोहली:टीम इंडिया के कप्तान प्रैक्टिस करने उतरे, चोट के कारण दूसरे टेस्ट से रहे थे बाहर

केपटाउन12 दिन पहले
प्रैक्टिस सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली पूरी तरह सहज नजर आए।

टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलने केपटाउन में है। रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर यह सामने आई कि कप्तान विराट कोहली ने भी जमकर प्रैक्टिस की।

विराट चोटिल होने के कारण जोहान्सबर्ग में हुए दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल सके थे। भारत को उस टेस्ट में हार मिली थी और साउथ अफ्रीका ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से शुरू हो रहा है।

विराट के लिए जगह कौन खाली करेगा
विराट कोहली अगर वापसी करते हैं तो अजिंक्य रहाणे या हनुमा विहारी में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है। लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे रहाणे ने जोहान्सबर्ग में फिफ्टी जमाई थी। वहीं, विहारी ने भी दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 40 रन बनाए थे। इस बारे में पूरी डिटेल्स मैच से एक घंटा पहले ही आने की उम्मीद है।

इशांत शर्मा को मिल सकता है मौका
प्रैक्टिस सेशन में इशांत शर्मा ने भी जमकर गेंदबाजी की है। उन्हें पहले दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल पाई थी। सिराज दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। अगर सिराज इस मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो उनकी जगह इशांत शर्मा को मौका मिल सकता है। हालांकि, इशांत को इस जगह के लिए उमेश यादव से मुकाबला करना होगा।

इतिहास रचने की दहलीज पर भारतीय टीम
टीम इंडिया 1993-94 से साउथ अफ्रीका का दौरा कर रही है, लेकिन वहां कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई। इस बार विराट कोहली की टीम के पास इतिहास रचने का मौका है। इसके लिए केपटाउन टेस्ट में जीत हासिल करनी होगी। हालांकि, साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में जिस तरह का फाइट बैक किया उससे यह काम आसान नहीं लगता है।

केपटाउन में पहली जीत की तलाश
भारत के सबसे बड़ी चुनौती केपटाउन के इतिहास को बदलने की है। टीम यहां एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। भारत ने केप माउंटेन के सामने बने इस स्टेडियम में अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें से तीन में उसे हार मिली और दो टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।