पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टीम इंडिया पर धीमे ओवर रेट के कारण लगातार तीसरी बार जुर्माना, 80 फीसदी मैच फीस कटी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय कप्तान ने अपनी गलती मानी, इसलिए औपचारिक सुनवाई नहीं हुई। (फाइल)
  • भारतीय टीम पर चौथे और पांचवें टी-20 में 40 और 20 प्रतिशत जुर्माना लगा था, तब 264 मैचों बाद ऐसी कार्रवाई हुई थी
  • आईसीसी की आचार संहिता के मुताबिक देरी के लिए प्रति ओवर 20 फीसदी जुर्माना लगता है, भारतीय टीम ने पहले वनडे में 4 ओवर कम फेंके

खेल डेस्क. भारत पर हैमिल्टन वनडे में स्लो ओवर रेट के कारण आईसीसी ने मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माना लगाया। टीम इंडिया पर लगातार तीसरी बार धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है। भारतीय टीम निर्धारत समय सीमा में चार ओवर कम फेंक पाई। इस कारण से उसकी 80 फीसदी मैच फीस कटी। इससे पहले चौथे और पांचवें टी-20 मैच में भी आईसीसी ने भारत के खिलाफ यह कार्रवाई की थी।

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुताबिक तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी गलती मानते हुए सजा स्वीकार कर ली। इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

कोहली की कप्तानी में पहली बार जुर्माना लगा
इससे पहले भारतीय टीम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टी-20 में धीमी ओवर गति के लिए 40 और फिर 20 फीसदी का जुर्माना लगा था। टीम इंडिया ने चौथे टी-20 में निर्धारित समय में दो, जबकि आखिरी मैच में एक ओवर कम फेंका था। उस पर 264 मुकाबलों के बाद लगातार दो मैचों में ऐसी कार्रवाई हुई थी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें