• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Zimbabwe Tour 2022; Indian ODI Team List | Virat Kohli, Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Deepak Chahar

कोहली को जिम्बाब्वे दौरे से भी आराम:शिखर धवन फिर कप्तान; राहुल त्रिपाठी को मिला मौका, 7 माह बाद दीपक चाहर की टीम में वापसी

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। पूर्व कप्तान विराट कोहली को इस दौरे से भी आराम मिला है। जबकि राहुल त्रिपाठी को मौका मिला है और शिखर धवन फिर कप्तान बने हैं। रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह भी आराम पर हैं। इस बीच केएल राहुल कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। साथ ही तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट से वापसी हो गई है। दीपक ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला फरवरी में खेला था।

BCCI ने इस टीम का ऐलान जिम्बाब्वे में 3 वनडे मैचों के लिए किया है। टीम 18 अगस्त से 22 अगस्त के बीच ये मुकाबले खेलेगी। सभी मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर खेले जाएंगे।

ये मैच वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं। जिम्बाब्वे के लिए सीरीज अहम है, क्योंकि इसके पॉइंट्स अगले साल के वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफिकेशन के लिए गिने जाएंगे।
इस खबर में आगे बढ़ने से पहले हमारे इस पोल में अपनी राय दे दीजिए...

एशिया कप से वापसी कर सकते हैं कोहली
कोहली अब अगस्त के अंत में होने जा रहे एशिया कप से वापसी कर सकते हैं। पहले ऐसी चर्चा थी कि कोहली जिम्बाब्वे दौरे से वापसी करेंगे। वे इस समय अपनी फैमिली के साथ छुटि्टयां बिता रहे हैं। वे इंग्लैंड दौरे में खेलते नजर आए थे। हालांकि, विराट वहां भी कुछ खास नहीं कर सके थे। वे पिछले 3 साल से आउट ऑफ फार्म हैं।

त्रिपाठी को मिला IPL परफॉर्मेंस का इनाम
इंडियन प्रीमियर लीम में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से धमाल मचाने वाले राहुल त्रिपाठी को जिम्बाब्वे दौरे पर मौका दिया गया है। वे पहली बार टीम इंडिया में चुने गए हैं। राहुल ने पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 413 रन बनाए थे। इनमें 3 फिफ्टी शामिल थे।

राहुल पिछले हफ्ते NCA में लेवल-3 कोचे का सेशन लेते देखे गए।
राहुल पिछले हफ्ते NCA में लेवल-3 कोचे का सेशन लेते देखे गए।

केएल राहुल को कोरोना
केएल राहुल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। वे रिकवर होने का प्रयास कर रहे हैं। राहुल ने शनिवार रात एक पोस्ट में इस बात का खुलासा किया। वे बेंगलुरू स्थित NCA में रिहैब प्रोसेसे से गुजर रहे थे। केएल राहुल साउथ अफ्रीका सीरीज से ठीक पहले चोटिल हो गए थे। उन्हें इस सीरीज के लिए कप्तान चुना गया था।

वेस्टइंडीज में टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया है
टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है। उसने शिखर धवन की कप्तानी में 3 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। टीम ने इसी महीने वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

खबरें और भी हैं...