• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Team India In Corona Crisis, Kuldeep May Get A Chance In The First ODI Against West Indies; Deepak Hooda Can Debut

टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग-XI:वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कुलदीप को मिल सकता है मौका, दीपक हुड्डा कर सकते हैं डेब्यू

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाना है। यह मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। सीरीज शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड समेत कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया के लिए परेशानी थोड़ी बढ़ गई है।

हालांकि रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो रही है। चलिए एक नजर डालते हैं पहले मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI पर...

ओपनिंग जोड़ी पर रोहित के साथ ईशान और नंबर 3 पर कोहली
पहले मैच में भी बतौर ओपनर्स कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन को देखा जा सकता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में रहे शिखर धवन कोरोना के कारण पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे। रोहित ने इसकी जानकारी शनिवार को हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

मयंक अग्रवाल को टीम के साथ जोड़ा गया है, लेकिन वो पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

नंबर 3 पर विराट कोहली खेलते हुए नजर आएंगे। एक बार फिर भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि ये खिलाड़ी अपना 71वां शतक बनाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कोहली ने 3 मैच में दो अर्धशतक तो जड़े थे, लेकिन शतक नहीं लगा पाए थे। ऐसे में अहमदाबाद वनडे में इस खिलाड़ी से काफी उम्मीदें होंगी।

मिडिल ऑर्डर में किसे मिलेगा मौका
नंबर 4 के लिए भी टीम इंडिया के लिए परेशानी बढ़ गई है। श्रेयस अय्यर कोरोना के कारण पहला वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेल सकते हैं। वहीं, नंबर 5 पर दीपक हूड्डा को मौका मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो दीपक भारत के लिए अपना पहला वनडे मैच खेलेंगे।

मैच में फिनिशर की भूमिका में ऋषभ पंत को देखा जा सकता है। वो 6वें नंबर पर खेलते नजर आ सकते हैं। पंत को अंत में तेज रन बनाए जाने के लिए जाना जाता है। रोहित को पंत से काफी उम्मीदें होंगी।

स्पिन डिपार्टमेंट में बदलाव जरूरी
साउथ अफ्रीका सीरीज में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल को मैदान पर देखा गया और ये स्पिन जोड़ी बुरी तरह से फेल रही। अश्विन ने तो दूसरे वनडे में 68 रन खर्च कर दिए थे। चहल भी पूरी सीरीज में लय से भटके हुए नजर आए थे। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।

पिछले साल खराब फॉर्म के चलते चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को वनडे और टी-20 टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनकी वापसी हो गई है। कुलदीप को टी-20 वर्ल्ड कप और अफ्रीकी दौरे के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच पिछले साल श्रीलंका दौरे पर खेला था।

पेस अटैक में सिराज को मौका मिलना लगभग तय
वनडे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। ऐसे में पहले मुकाबले में मोहम्मद सिराज को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है। सिराज के अलावा दीपक चाहर भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं, इन दोनों का साथ शार्दूल ठाकुर निभाते नजर आएंगे। भारत के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि शार्दूल और दीपक बल्ले से भी अपना योगदान दे रहे हैं।

टीम इंडिया की संभावित XI:रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

खबरें और भी हैं...