राहुल द्रविड़ का BJP कनेक्शन:टीम इंडिया के चीफ कोच धर्मशाला में होने वाली BJP युवा मोर्चा की बैठक में भाग लेंगे

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के चीफ कोच राहुल द्रविड़ BJP जॉइन कर सकते हैं, ऐसा दावा किया जा रहा है। उनके BJP में जॉइन करने को लेकर उनकी तरफ से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है और न ही BJP की ओर से ही इस तरह का कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट आया है।

उनके ‌BJP जॉइन करने का दावा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि वह 12 से 15 मई के बीच धर्मशाला में होने वाले BJP युवा मोर्चा की नेशनल वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। उनके बैठक में शामिल होने की जानकारी हिमाचल प्रदेश के विधायक विशाल नेहरिया ने दी। तीन दिन तक चलने वाली इस बैठक में BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल होंगे। इस बैठक में देश भर से 139 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

विधायक विशाल नेहरिया ने एजेंसी को बताया कि युवा मोर्चा की नेशनल वर्किंग कमेटी में टीम इंडिया के कोच द्रविड़ शामिल होंगे। उनकी उपलब्धि से देश भर से आ रहे युवा कार्यकर्ताओं को प्रेरणा मिलेगी।

एक कार्यक्रम राहुल द्रविड़ खेल एवं युवा मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ।
एक कार्यक्रम राहुल द्रविड़ खेल एवं युवा मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ।

हिमाचल और कर्नाटक में होने हैं चुनाव
इस साल के आखिर में हिमाचल प्रदेश और अगले साल कर्नाटक में विधान सभा चुनाव होने हैं। द्रविड़ मूल रूप से कर्नाटक से ताल्लुक रखते हैं। हिमाचल में 68 सीटे हैं, जबकि कर्नाटक में 224 सीटें है। अभी दोनों ही राज्यों में BJP की सरकार है।

टेस्ट में टीम इंडिया के लिए टेस्ट में 52.31 की औसत से बनाए हैं रन
द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए 164 टेस्ट मैचों में 52.31 की औसत से 13,288 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 344 वनडे मैच में 39.71 की औसत से 10,889 रन बनाए हैं।