पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Team Will Land In UAE Wearing Blue Jersey Not Red, Steps Taken To Support Corona Frontline Warriors

RCB का कोरोना वॉरियर्स को सलाम:कोहली की टीम IPL एक मैच में लाल की जगह PPE किट वाले नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी

7 दिन पहले

IPL-14 के फेज-2 शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फैंस के लिए बड़ी अपटेड सामने आ रही है। 20 सितंबर को KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में RCB की टीम लाल की जगह नीली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी।

फ्रंटलाइन योद्धाओं को एक सलाम
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स को अपना सपोर्ट देने के लिए नीली जर्सी पहनेगी। RCB ने ट्वीट कर लिखा- RCB 20 सितंबर को KKR के खिलाफ नीली जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। हम RCB में नीली जर्सी को बढ़ावा देना चाहते हैं। ये जर्सी PPE किट के नीले कलर जैसी होगी। इस रंग की जर्सी के माध्‍यम से हम कोरोना वायरस की महामारी के दौरान आगे आकर युद्धस्‍तर पर काम करने वाले अपने फ्रंटलाइन वॉरियर का समर्थन करना चाहते हैं।

फेज-1 में भी किया था ऐलान
IPL 2021 फेज-1 के दौरान भी RCB टीम 3 मई को KKR के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में नीली जर्सी में नजर आने वाली थी, लेकिन कोविड-19 के चलते टूर्नामेंट को बीच में ही सस्पेंड कर दिया गया था। RCB ने उस समय बैंगलोर और अन्य शहरों में 100 वेंटिलेटर और 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का ऐलान भी किया था।

कप्तान विराट कोहली ने कहा- इस वक्त हमारे देश में कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुई की स्थिति बेहद ही चिंताजनक है। टूर्नामेंट की फेंचाइजी टीम होने के नाते पिछले हफ्ते हमने इस चीज पर चर्चा की। बात इस चीज को लेकर हुई कि किस तरह से हम ग्राउंड लेवल पर इस मुश्किल समय में फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद कर सकते हैं।

तीसरे पायदान पर है कोहली की टोली
IPL 2021 में अगर RCB के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने सात मैचों में पांच में जीत दर्ज की है, जबकि दो में टीम को हार का सामना करना पड़ा। अंक तालिका में फिलहाल कोहली एंड कंपनी 10 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर है। फेज-2 का आगाज 19 सितंबर से UAE के मैदानों पर होगा और इस बार टीम जरूर खिताब जीतकर इतिहास बनाने के लिए बेताब रहेगी।

UAE चरण से पहले हुए टीम में बड़े बदलाव
विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में साथ ही कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिले हैं। टीम ने एडम जम्पा के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा को अपने साथ जोड़ा है, जबकि श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा टीम में डेनियल सैम्स की जगह लेंगे। वहीं, केन रिचर्डसन के विकल्प में रूप में सिंगापुर के टिम डेविड को आरसीबी ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

खबरें और भी हैं...