• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • The Hundred ECB Cricket Tournament Draft Season 2020; Rashid Khan, Chris Gayle, Rabada and Lasith Malinga

द हंड्रेड टूर्नामेंट / राशिद खान नीलामी में बिकने वाले पहले खिलाड़ी; गेल, मलिंगा और रबाडा को किसी ने नहीं खरीदा

राशिद खान। राशिद खान।
X
राशिद खान।राशिद खान।

  • टूर्नामेंट इंग्लैंड में अगले साल जुलाई में लांच होगा, एक पारी में 100 गेंद फेंकी जाएंगी
  • पहले सीजन में आठ टीमें खेलेंगी; स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर भी खेलेंगे

दैनिक भास्कर

Oct 21, 2019, 01:30 PM IST

खेल डेस्क. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान इंग्लैंड में अगले साल होने वाले टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ के ड्रॉफ्ट में बिकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। टूर्नामेंट के पहले सीजन में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। मैच की एक पारी में 100 गेंद फेंकी जाएंगी। राशिद ने अंतरराष्ट्रीय मैच में 81 विकेट लिए हैं। उन्हें रविवार को ट्रेंट रोकेट्स ने खरीदा। राशिद के साथ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट होंगे। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को कोई किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। उनके साथ-साथ श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को भी किसी ने अपनी टीम में नहीं लिया।

 

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को साउदर्न ब्रेव और ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच को नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने खरीदा। सुपरचराजर्स ने अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान को भी टीम से जोड़ा। वेल्स फायर ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मिशेल स्टार्क को अपनी टीम में शामिल किया। उनकी टीम विंडीज के स्पिनर सुनील नरेन और पहले से चुने हुए इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय भी हैं।

 

केन विलियम्सन को बर्मिंघम फिओनिक्स ने खरीदा
मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और डेन विलास को अपनी टीम में लिया। लियम प्लंकेट, लियम लिविंगस्टन और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को बर्मिंघम फिओनिक्स ने चुना। वहीं, लंदन स्प्रिट ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को टीम में शामिल किया।

 

बाबर, डीकॉक, पोलार्ड और ब्रावो को किसी ने नहीं खरीदा
ट्रेंट रोकेट्स ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर-नाइल, डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के शादाब खान को साउथर्न ब्रेव ने खरीदा। टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज पाकिस्तान के बाबर आजम, दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक, विंडीज टी-20 टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और बांग्लादेशी ओपनर तमीम इकबाल को किसी नहीं खरीदा।

 

प्लेयर ड्रॉफ्ट में 570 खिलाड़ी हुए
प्लेयर ड्रॉफ्ट में कुल 570 खिलाड़ी रविवार को शामिल हुए। इनमें 239 विदेशी और 331 घरेलू खिलाड़ी थे। पहले राउंड में कुल 96 खिलाड़ियों को खरीदा गया। ‘द हंड्रेड' प्रारूप अगले साल जुलाई में लांच होने वाला है। इस फॉर्मेट में महिलाओं के लिए भी टूर्नामेंट होगा। इंग्लैंड वनडे टीम के कई खिलाड़ी पहले से ही आठों टीमों में लोकल आइकॉन के तौर पर शामिल हो चुके थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना